शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यED Attack West Bengal: ईडी टीम पर हमले के बाद राज्यपाल की...

ED Attack West Bengal: ईडी टीम पर हमले के बाद राज्यपाल की ममता सरकार को सख्त चेतावनी, बोले- ‘बंगाल बनाना रिपब्लिक नहीं’

Date:

Related stories

West Bengal News: पुरुलिया में UP के संतों की पिटाई पर फूटा BJP का गुस्सा, TMC कार्यकर्ताओं पर लगाए कई गंभीर आरोप

West Bengal News: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सत्ता के दौरान हिंसा व अन्य तरह की गतिविधियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) लगातार सत्तारुढ़ दल पर हमलावर नजर आती है।

ED Attack West Bengal: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के एक इलाके में छापामारी करने गए प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों पर हमला हुआ है। जानकारी हो कि ईडी के अधिकारी राशन वितरण घोटाले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को शाहजहां के उत्तर 24 परगना जिला स्थित संदेशखली इलाके में तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख शाहजहां के आवास पर छापा मारने पहुंचे थे। यहां बड़ी संख्या में TMC के समर्थकों ने ED अधिकारियों और उनके साथ आए केंद्रीय बलों के जवानों की घेराबंदी कर उन पर हमला कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने स्थल से टीम को जाने के लिए विवश कर दिया। मालूम हो कि इस मामले में टीएमसी के दिग्गज नेता और राज्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक की गिरफ्तारी हो चुकी है। शाहजहां को मल्लिक का करीबी माना जाता है।

राशन घोटाला मामले में गिरफ्तार किए गए मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक

ज्योतिप्रिय मल्लिक की गिरफ्तारी पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने कहा कि यह ‘बदले की राजनीति के अलावा और कुछ नहीं है।’ जानकारी हो कि इस मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी पहले ही एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर चुकी है, जिसके सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और मलिक के साथ कथित तौर पर करीबी संबंध बताए गए हैं। बहरहाल, ईडी की एक टीम पर हुए हमले की देश की प्रमुख राजनीतिक पार्टी बीजेपी ने निंदा की है, साथ ही पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को घेरा है। प्रदेश में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि, ”राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह चरमरा गई है।”

राज्यपाल की ममता सरकार को सख्त चेतावनी

इधर, इस हमले को लेकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने सूबे की सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हमला वीभत्स और निंदनीय है। प्रदेश सरकार को यह सभी रोकना होगा। बोस ने कहा कि, ”यदि सरकार अपने मूल कर्तव्य में असफल रहती है तो देश का संविधान अपना काम करेगा। पश्चिम बंगाल बनाना रिपब्लिक नहीं है। ऐसे में सरकार को लोकतंत्र में बर्बरता और गुंडागर्दी रोकनी चाहिए।” मालूम हो कि बोस ने ममता सरकार को भी चेतावनी दी है और हमले के बाद गृह सचिव और डीजीपी को भी तलब किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Rupesh Ranjan
Rupesh Ranjanhttp://www.dnpindiahindi.in
Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Latest stories