शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमविदेशCorona In China: कोरोना त्राहिमाम के बीच चीन ने सभी प्रतिबंध हटाए,...

Corona In China: कोरोना त्राहिमाम के बीच चीन ने सभी प्रतिबंध हटाए, जानें दुनिया पर पड़ेगा कितना असर

Date:

Related stories

Corona In China: चीन कोरोना वायरस की एक नई लहर की चपेट में है। इसको लेकर पूरे विश्व में डर का माहौल है। इस सबके बीच चीन से आई ताज़ा ख़बर से दुनिया भर में हड़कंप मचना तय माना जा रहा है। ताजा अपडेट यह है कि चीन ने अन्य देशों से आने वाले यात्रियों के अनिवार्य क्वॉरंटीन को खत्म कर दिया है। मालूम हो कि तीन साल से चीन में क्‍वारंटाइन अनिवार्य था। देश में कोविड के केसेज में प्रतिदिन इजाफा हो रहा है। इस सबके बाद भी चीन ने कोविड नियमों में ढील देकर दुनिया को चिंता में डूबा दिया है। इतना ही नहीं पिछले दिन चीन की मौजूदा अथॉरिटीज ने तय किया था कि रोजाना मरीजों की संख्‍या जारी नहीं की जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि दिसंबर में ही चीन ने सख्‍त जीरो कोविड नीति को खत्‍म किया और इसके बाद तो संक्रमण अनियंत्रित ही होता गया है।

चीन ने सभी प्रतिबंध हटाए

भले ही चीन दुनिया के नज़रों में खुद को बेहतर बताने की कोशिश कर रहा है, लेकिन हकीकत तो कुछ और है। सच तो ये है कि चीन में कोरोना से हाल बेहाल है। अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने की जगह नहीं मिल रही है। स्थिति इतनी खराब है कि लोग गलियों में अंतिम संस्कार करने को विवश हैं। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो चीन कोरोना को लेकर कई ऐसे फैसले ले रहा है जो उसके लिए और भी परेशानी बढ़ा सकता है। ड्रैगन की चाल से दुनिया वाकिफ है और इसलिए ही चीन से आने वाले यात्रियों को लेकर कई देशों ने प्रतिबंध लगा रखा हैं, क्योंकि चीन में कोरोना की स्थिति अब भी खराब है।

यह भी पढ़ें: प्रवासी भारतीय सम्मेलन में बोले ANURAG THAKUR, कहा-‘हम पासपोर्ट का रंग नहीं, खून के रिश्ते मानते हैं’

चीन में कोरोना ने मचाई तबाही

इससे पहले राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने सात दिसंबर को जीरो कोविड पॉलिसी के प्रावधानों में ढील देने की घोषणा की थी। बताया जाता है कि इसी के बाद चीन में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि चीन में इन दिनों करोड़ों कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं और बड़ी संख्या में लोग मर रहे हैं।

ये भी पढें: PM Modi की महत्वाकांक्षी Water Vison 2047 को साकार करेगी CM Shivraj Singh सरकार,भोपाल में हुआ 2 दिवसीय महामंथन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Rupesh Ranjan
Rupesh Ranjanhttp://www.dnpindiahindi.in
Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Latest stories