मंगलवार, जून 25, 2024
होमख़ास खबरेंवर्ल्ड नंबर-2 Fabiano Caruana को हराने के बाद चेस मास्टर R Praggnanandhaa...

वर्ल्ड नंबर-2 Fabiano Caruana को हराने के बाद चेस मास्टर R Praggnanandhaa की Anand Mahindra ने की तारिफ, देखें

Date:

Related stories

R Praggnanandhaa: भारतीय चेस ग्रैंड मास्टर R Praggnanandhaa आजकल खूब सूर्खियों में रहते हैं। उन्होंने हाल हीं में वर्ल्ड नंबर 1 चेस मास्टर Magnus Carlsen को क्लासिकल चेस में हरा दिया था। लेकिन, उनके जीत का सिलसिला यहीं नहीं रुका, उन्होंने हाल हीं में अब वर्ल्ड के नंबर 2 ग्रैंड मास्टर Fabiano Caruana को भी हरा कर इतिहास में अपना नाम लिख लिया है।

उन्होंने Fabiano को भी क्लासिकल चेस में पहली बार हराया है। प्राग्ग ने कारुआना को नॉर्वे चेस के राउंड 5 में हराया। इससे पहले कार्लसेन को इस टूर्नामेंट के राउंड 3 मे हराया था। इसके साथ हीं भारतीय चेस मास्टर अब वर्ल्ड रैंकिंग के टॉप-10 में पहुँच चुकें हैं।

Anand Mahindra ने की R Praggnanandhaa की तारीफ

इसके बाद बिजनेस टाइकून और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने उनकी तारीफ की है। उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल ‘X’ पर लिखा, “प्राग्ग के झोली में अब वर्ल्ड नम्बर 2″। उनके यह कहने के पीछे तर्क था कि अब उन्होंने वर्ल्ड नम्बर 1 के बाद वर्ल्ड नम्बर 2 भी उनसे हार गया है। आनंद महिंद्रा ने इस दौरान एक वीडियो भी शेयर किया जिसमें प्राग्गनंदा अपने फैंस को ऑटोग्राफ देते हुए दिख रहे हैं।

वीडियो में लिखा है कि ‘प्रग्गनानंद का वॉक वर्ल्ड नंबर 2 को हराने के बाद’। वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है और लोग खूब पसंद कर रहे हैं। वीडियो को नॉर्वे चेस नाम से सबसे पहले पोस्ट किया गया है, जिसके बाद यह वीडियो इंटरनेट का सेंसेशन बनी हुई है।

Gautam Adani ने भी किया था पोस्ट

आपको बता दे, प्राग्ग के इस शानदार जीत पर बड़े-बड़े सेलिब्रिटी औऱ बिजनेस टाइकून भी पोस्ट कर रहे हैं। इसी बीच आनंद महिन्द्रा के बाद अडानी ग्रुप के मालिक गोतम अडानी ने भी इस बारे में पोस्ट करते हुए लिखा कि प्राग्ग इस खेल में काफी शानदार कर रहें हैं औऱ सिर्फ 18 साल की उम्र में वर्ल्ड के नंबर 1 और 2 को हराना माइंड ब्लोइंग है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories