गुरूवार, मई 2, 2024
होमख़ास खबरेंArticle 370: आज सुप्रीम कोर्ट में Article 370 को लेकर होगा अहम...

Article 370: आज सुप्रीम कोर्ट में Article 370 को लेकर होगा अहम फैसला, राज्य में सुरक्षा व्यवस्था के हुए कड़े इंतजाम

Date:

Related stories

Article 370: सुप्रीम कोर्ट की बेंच एक बहुत ही महत्वपूर्ण फैसला लेने जा रही है। बता दें कि यह फैसला जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 की वापसी को लेकर होने वाला है। जिसमें तय होगा कि अनुच्छेद 370 की वापसी होगी या फिर नहीं।

अनुच्छेद 370 पर होगा आज महत्वपूर्ण फैसला

जानकारी के बता दें कि साल 2019 में मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 को जम्मू कश्मीर से हटा दिया गया था। बता दें कि इस अनुच्छेद की वजह से जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा मिला हुआ था। लेकिन मोदी सरकार ने इसको समाप्त कर दिया था।

केंद्र सरकार के इस फैसले के खिलाफ साल 2019 में सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी। जिसके ऊपर आज सुप्रीम कोर्ट बहुत ही महत्वपूर्ण फैसला लेने जा रही है। राज्य में अधिकारियों ने सुरक्षा भी काफी ज्यादा कड़ी कर दी है।

प्रशासन ने किए सुरक्षा के खास इंतजाम

जानकारी के लिए बता दें कि जम्मू कश्मीर के लिए आने वाले इस महत्वपूर्ण फैसले से पहले राज्य में अधिकारियों ने जमीनी स्तर पर सुरक्षा काफी ज्यादा कड़ी कर दी है। इसके साथ ही सुरक्षा एजेंसी सोशल मीडिया पर भी निगरानी रख रही हैं।

बता दें कि अफवाह और सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वाले यूजर्स के खिलाफ केस भी दर्ज हो सकता है। इसके साथी ही आज सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले जे एंड के पुलिस के एक्शन की वजह से पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती काफी ज्यादा नाराज नजर आ रही हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories