रविवार, मई 5, 2024
होमख़ास खबरेंArvind Kejriwal: 10 दिन विपश्यना में रहेंगे सीएम केजरीवल, CMO की तरफ...

Arvind Kejriwal: 10 दिन विपश्यना में रहेंगे सीएम केजरीवल, CMO की तरफ से दी गई जानकारी

Date:

Related stories

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के सीएम जल्द ही यानी की 19 दिसंबर से विपश्यना के लिए जा रहे हैं। क्या है पूरी खबर चलिए आपको बताते हैं।

विपश्यना शिविर में शामिल होंगे सीएम केजरीवाल

खबरों की माने तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 19 दिसंबर से 30 दिसंबर तक विपश्यना में ही रहने वाले हैं। सीएम का यह कोर्स करीब 10 दिन का रहने वाला है। जानकारी के लिए बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कई बार इस कोर्स के लिए जा चुके हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि मुख्यमंत्री केजरीवाल साल 2021 में भी जयपुर के वैलनेस सेंटर में गए थे वहां पर उन्होंने करीब 10 दिन गुजारे थे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री केजरीवाल विपश्यना की प्रक्रिया के दौरान किसी भी तरह की राजनीतिक कार्यक्रम में एक्टिव नहीं हुए थे, ना ही उन्होंने आम लोगों से किसी भी तरह की मुलाकात की थी।

साल 2021 में भी विपश्यना में गए थे सीएम

बता दें कि ठीक साल 2021 की तरह अरविंद केजरीवाल इस वर्ष भी इस शिविर का हिस्सा बनने जा रहे हैं। इस बात की जानकारी सीएमओ की तरफ से दी गई है। सीएमओ कार्यालय की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री 19 दिसंबर से 30 दिसंबर तक विपश्यना ध्यान में रहेंगे।

लोगों को नहीं पता होगा कि आखिर कर विश्व सुना क्या है उनकी जानकारी के लिए बता दें कि विपश्यना एक प्राचीन भारतीय ज्ञान की पद्धति है जिसका अर्थ होता है देखकर वापस लौटना। ऐसी पद्धति को आत्म निरीक्षण और आतम सिद्धि के लिए काफी ज्यादा बेहतर माना जाता है

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories