शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमख़ास खबरेंWrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में उतरे बाबा रामदेव, बृजभूषण सिंह पर...

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में उतरे बाबा रामदेव, बृजभूषण सिंह पर दे दिया ये बड़ा बयान

Date:

Related stories

Wrestlers Protest: दिल्ली में चल रहे पहलवानों के समर्थन में योग गुरु अब बाबा रामदेव भी उतर आए हैं। उन्होंने इस मामले में कुश्ती महासंघ के प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि अपनी मांगों को लेकर पहलवान कई हफ्तों से जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं। लेकिन अभी तक उन्हें न्याय नहीं मिल पाया है। उन्होंने कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामने कर रहे बृजभूषण शरण सिंह को सलाखों के पीछे डाल देना चाहिए।

तुरंत हो बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी

दरअसल, बाबा रामदेव शुक्रवार को राजस्थान के भीलवाड़ा में आयोजित तीन दिवसीय योग शिविर में ​शामिल होने पहुंचे थे। यहीं पर उन्होंने मीडियाकर्मियों से बातचीत में WFI अध्यक्ष बृजभूषण के बारे में ये बातें कही। रामदेव ने कहा, “यह बहुत ही शर्मनाक बात है कि देश के पहलवान जंतर-मंतर पर बैठे हैं और कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर यौन दुराचार का आरोप लगा रहे हैं। ऐसे व्यक्ति को तुरंत गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जाना चाहिए।

मां-बेटियों के बारे में करता है बकवास

बाबा रामदेव ने बृजभूषण के बयानों पर पर भी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा, “वह आए दिन मां, बहन और बेटियों के बारे में फालतू की बातें करता है। यह अत्यंत निंदनीय दुष्ट कार्य है, पाप है।” दिल्ली पुलिस द्वारा बृजभूषण सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद भी उनकी गिरफ्तार नहीं किए जाने के बारे में पूछे जाने पर रामदेव ने कहा, “मैं केवल एक बयान दे सकता हूं। उसे जेल में बंद नहीं करवा सकता।”

मैं मानसिक या बौद्धिक रूप से विकलांग नहीं हूं

रामदेव ने कहा, “मैं राजनीतिक रूप से सभी सवालों का जवाब देने में सक्षम हूं। मैं बौद्धिक रूप से दिवालिया नहीं हूं। मैं मानसिक या बौद्धिक रूप से विकलांग नहीं हूं, मेरे पास देश के लिए एक विजन है। लेकिन जब मैं राजनीतिक दृष्टिकोण से बयान देता हूं, तो मामला थोड़ा उल्टा हो जाता है और तूफान खड़ा हो जाता है।”

23 अप्रैल से जारी है पहलवानों का प्रदर्शन

बता दें कि WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवान 23 अप्रैल से दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं। इस घरने को अब एक महीने से ऊपर हो गया है। इस मामले में WFI अध्यक्ष के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। वहीं, मामले में दिल्ली पुलिस की जांच जारी है। हाल ही में बृजभूषण सिंह ने बयान दिया था कि “इन कानूनों का दुरुपयोग किया जा रहा है, इनमें कुछ खामियां हैं। संतों के नेतृत्व में हम सरकार को इसे बदलने के लिए मजबूर करेंगे।’

इसे भी पढ़ेंः Delhi Electric Buses: DTC के बेड़े में शामिल हुई 100 नई इलेक्ट्रिक बसें, साल के अंत तक 1500 नई बसें लाने की है योजना

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories