Home Viral खबर BCCI ने की T20 World Cup 2024 के लिए भारतीय टीम की...

BCCI ने की T20 World Cup 2024 के लिए भारतीय टीम की घोषणा; Rohit Sharma कप्तान तो Hardik Pandya को बनाया उप-कप्तान

T20 World Cup 2024: BCCI ने वेस्ट इंडिज और अमेरिका में होने वाले T20 World Cup 2024 के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है।

0
T20 World Cup 2024 team

T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वेस्ट इंडिज और अमेरिका में होने वाले T20 World Cup 2024 के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। आपको बताया दें, वर्ल्ड कप का आगाज 2 जून से होना तय हुआ है। इससे पहले BCCI द्वारा जारी इस टीम में हिटमैन Rohit Sharma कप्तानी करेंगे, वहीं Hardik Pandya को उप-कप्तान बनाया गया है।

टीम में संजू सैमसन, युजवेन्द्र चहल और शुबमन गिल का भी नाम शामिल है। हालांकि टीम से केएल राहुल का पत्ता कट चुका है। आपको बता दे, इससे पहले अजीत अगरकर की अगुवाई वाली बीसीसीआई के वरिष्ठ चयन समिति की एक बैठक हुई थी। इसके बाद 30 अप्रैल को शाम 4 चार बजे टीम का ऐलान कर दिया है।

ये है टी20 वर्ल्डकप की सक्वाड

BCCI द्वारा जारी इस टी20 सक्वाड में 6 बल्लेबाज, 4 ऑल-राउंडर और 5 गेंदबाज शामिल हैं, वहीं 4 खिलाड़ियों को रिजर्व रखा गया है। भारतीय सक्वाड में शामिल होने वाले खिलाड़ी के नाम हैं:

बल्लेबाजरोहित शर्मा (कप्तान) , यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव
विकेटकीपरऋषभ पंत, संजू सैमसन
ऑल-राउंडरहार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल
गेंदबाजकुलदीप यादव, युज़वेन्द्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज
रिजर्वशुबमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान

Rohit Sharma और Yashasvi Jaiswal करेंगे ओपनिंग?

Rohit Sharma और Yashasvi Jaiswal
Rohit Sharma और Yashasvi Jaiswal

T20 World Cup 2024 के लिए जारी इस सक्वाड में रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल का नाम भी है, जिससे यह स्थिति साफ हो गई है कि यही जोड़ी भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करने वाली है। आपको बता दें, इससे पहले यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि इस बार कप्तान रोहित के साथ विराट कोहली ओपनिंग कर सकते हैं लेकिन एस नहीं हुआ है। वहीं, शुबमन गिल को रिजर्व केटेगरी में रखा गया है।

क्या अब कोई बदलाव संभव?

आपको बता दें, भारतीय टीम इस ऐलान के बाद भी अगर बदलाव करना चाहे तो 25 मई तक यह बदलाव कर सकती है, लेकिन तभी जब कोई खिलाड़ी चोटिल हो। ग्रुप स्टेज में बँटे इस वर्ल्डकप में चार ग्रुप्स हैं। भारतीय टीम ग्रुप A का हिस्सा है, जिसका पहला मैच 5 जून को आयरलैंड से होगा।

ग्रुप A में शामिल देश: अमेरिका, भारत, पाकिस्तान, कनाडा आयरलैंड।

भारत का ग्रुप-स्टेज सेड्यूल

5 जून IND vs IRE
9 जून IND vs PAK
12 जून IND vs USA
15 जून IND vs CAN

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version