Home ख़ास खबरें MP Election 2023 से पहले ब्राह्मणों पर CM Shivraj हुए मेहरबान,पुजारियों को...

MP Election 2023 से पहले ब्राह्मणों पर CM Shivraj हुए मेहरबान,पुजारियों को मानदेय से लेकर सरकारी अवकाश तक की दी सौगात

0

MP Election 2023 से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ब्राह्मणों को साधने के लिए कल भोपाल में ब्राह्मण महाकुंभ में कई घोषणाएं कर दीं। राजधानी के जंबूरी मैदान पर ब्राह्मण महाकुंभ का विशाल आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश भर से लाखों ब्राह्मण समाज के लोग एकत्रित हुए। इस महाकुंभ के माध्यम से समाज ने 11 सूत्रीय मांगों को शिवराज सरकार के सामने रखा गया। जिसके बाद कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे सीएम शिवराज ने कई महत्वपूर्ण घोषणाएं कर दी। उन्होंने पुजारियों के वेतन से लेकर सरकारी अवकाश देने की घोषणा कर दी। इसके साथ ही समाज के विद्यार्थियों के लिए अलग से बड़े तोहफे दिए।

भगवान परशुराम जयंती पर होगा अवकाश

ब्राह्मण महाकुंभ को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने लाखों के संख्या में जुटे ब्राह्मण समाज पर तोहफ़ों की बरसात कर दी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने तय किया है कि अब से भगवान परशुराम जयंती पर राज्य में शासकीय अवकाश रहेगा। इसके साथ ही सभी पाठ्यपुस्तकों में भगवान परशुराम जी की गाथाओं को पढ़ाया जाएगा। संस्कृत विद्यालय के कक्षा 1-5 तक के छात्रावास विद्यार्थियों को 8 हजार रुपये, कक्षा 6 -12 तक विद्यार्थियों को 10 हजार रुपए राज्य सरकार देगी।

पुजारियों को मिलेगा मासिक मानदेय

ब्राह्मण महाकुंभ में घोषणाओं की बरसात के क्रम में सीएम शिवराज ने एलान कर कहा कि जिन मंदिरों के पास कृषि योग्य जमीन नही है, ऐसे मंदिरों के पुजारियों को सरकार 5 हजार रुपए प्रति माह मानदेय देगी। इसके साथ ही उस व्यवस्था को समाप्त कर दिया जिसमें मंदिर की जमीन कलेक्टर ही नीलाम कर सकता था। उन्होंने कहा कि अब से मंदिर की कोई भी जमीन मंदिर के पुजारी ही नीलाम करेंगे।

इसे भी पढ़ेंः पैरासिटामोल, निमेसुलाइड जैसी फौरन आराम देने वाली 14 FDC दवाओं पर केंद्र ने लगाया Ban, जानें क्या है खास वजह

लव जिहाद पर दी चेतावनी

सीएम शिवराज ने लव जिहाद के मुद्दे पर साफ सन्देश देते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में लव तो चल सकता है लेकिन जिहाद किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे तत्वों को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया जाएगा। उन्होंने वचन देते हुए कहा कि एमपी की धरती पर ये चीजें नहीं होंगी।

इसे भी पढ़ेंः General Election 2024: 12 जून को CM Nitish करेंगे विपक्ष का पटना में ऐतिहासिक जुटान, इन मुद्दों को लेकर बनेगी खास रणनीति

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version