रविवार, मई 12, 2024
होमख़ास खबरेंBJP State President: आ गया हाईकमान का फरमान! भाजपा ने चार राज्यों...

BJP State President: आ गया हाईकमान का फरमान! भाजपा ने चार राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष बदले, यहां देखें किसे मिली कमान

Date:

Related stories

Punjab News: Arvind Kejriwal को मिली जमानत के बाद CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले-‘लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई…’

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। इन सुर्खियों में बने रहने की वजह कभी उनके द्वारा जनता के लिए लाई गई योजनाएं रहती हैं तो कभी उनके बयान।

BJP State President: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले BJP ने पार्टी ने बड़ा बदलाव किया है। चुनाव के मद्देनजर पार्टी ने चार राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष बदल दिए हैं। इसकी सूची भी BJP ने जारी कर दी है। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, तेलंगाना की कमान जी किशन रेड्डी को सौंपी गई है। इसी तरह डी पुरंदेश्वरी को आंध्र प्रदेश भाजपा का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। जबकि, पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी को झारखंड का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा सुनील जाखड़ को BJP पंजाब प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

संगठन मजबूत करने में जुटी BJP

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में चुनाव को लेकर एक बैठक बुलाई थी। दिल्ली में हुई इस बैठक में चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई थी। बैठक में राज्यों के अध्यक्ष बदलने की मांग भी उठी थी। जिसके बाद सरकार ने ये फैसला लिया है। क्योंकि अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं और विपक्ष भी लगातार BJP गठबंधन के खिलाफ एकजुट हो रहा है। ऐसे में BJP इसे हल्के में नहीं लेना चाहेगी। सूत्रों की मानें तो BJP मौजूदा प्रदेश अध्यक्षों की परफॉर्मेंस से खुश नहीं थी। इसलिए इन राज्यों के अध्यक्ष बदले गए हैं। आने वाले दिनों में BJP कई और बदलाव कर सकती है।

कर्नाटक में भी जल्द बदलाव संभव

बता दें कि हाल ही में कर्नाटक में विधानसभा चुनाव हुए थे। जिसमें BJP को मुंह की खानी पड़ी थी। जिसके बाद से BJP राज्य में हुई हार पर मंथन कर रही है। इतना ही नहीं कर्नाटक में विपक्ष के नेता पर भी अभी सस्पेंस बरकरार है। बिना विपक्ष के नेता के ही BJP विधानसभा सत्र में शामिल हो रही है। कुछ दिनों पहले ही पूर्व CM बीएस येदियुरप्पा को दिल्ली बुलाया गया था। जहां उनकी मुलाकात अमित शाह से हुई थी। नेता विपक्ष के चुनाव के लिए BJP ने राज्य में पर्यवेक्षक भी नियुक्त किए हैं। वहीं, चुनाव में मिला हार की रिपोर्ट में जल्द केंद्रीय नेतृत्व को सौंपी जा सकती है। जिसके बाद राज्य में नए अध्यक्ष का ऐलान होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories