बुधवार, मई 15, 2024
होमख़ास खबरेंLok Sabha Election 2024 से पहले बड़े बदलाव की तैयारी, इन पांच...

Lok Sabha Election 2024 से पहले बड़े बदलाव की तैयारी, इन पांच राज्यों के अध्यक्ष बदल सकती BJP, जल्द होगा ऐलान

Date:

Related stories

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lucknow News: वोटर्स के लिए लखनऊ नगर निगम का खास इंतजाम, ठंडे पानी के साथ मिलेगी पार्किंग की व्यवस्था; जानें डिटेल

Lucknow News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर धूम मची है। इस दौरान चुनाव आयोग के निर्देश पर चुनावी जिम्मेदारियां संभाल रही संस्थाएं भी लोकतंत्र के इस पर्व को खास बनाने में जुटी हैं।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Lok Sabha Election 2024: नामांकन को तैयार PM Modi! वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पहुंच कर की विशेष पूजा-अर्चना; देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के साथ देश की सबसे चर्चित लोक सभा सीटों में से एक वाराणसी में आज अलग ही माहौल है। दरअसल पीएम मोदी आज वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन करेंगे।

Lok Sabha Election 2024: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर अभी से तैयारियां शुरू हो गई हैं। BJP की बात करें तो पार्टी ने अभी से एक्शन की तैयार कर ली है। चुनाव से पहले पार्टी में कई बड़े बदलाव हो सकते हैं। इसमें एक बदलाव राज्यों के अध्यक्ष बदलना भी है। सूत्रों की मानें तो BJP पांच राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष बदल सकती है। जिसका ऐलान जल्द हो सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में चुनाव को लेकर एक बैठक बुलाई थी। दिल्ली में हुई इस बैठक में चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई थी। बैठक में राज्यों के अध्यक्ष बदलने की मांग भी उठी थी। जिसके बाद सरकार ने ये फैसला लिया है।

इन पांच राज्यों में बदलाव की तैयारी

सूत्रों की मानें तो BJP मौजूदा प्रदेश अध्यक्षों की परफॉर्मेंस से खुश नहीं है। इसलिए पांच राज्यों में चुनाव से पहले बदलाव की तैयारी है। इन राज्यों में गुजरात, तेलंगाना, पंजाब, मध्य प्रदेश और कर्नाटक शामिल हैं। इन राज्यों में BJP नए और भरोसेमंद चेहरों को जिम्मेदारी देना चाहती है। सूत्रों के अनुसार, तेलंगाना में जी किशन रेड्डी और पंजाब में सुनील जाखड़ को नया अध्यक्ष बनया जा सकता है। इसी तरह कर्नाटक में अस्वथ नारायण या शोभा करंदलाजे में से किसी को जिम्मेदारी दी जा सकती है। इसके अलावा गुजरात और मध्य प्रदेश में भी BJP को नया अध्यक्ष मिल सकता है।

कर्नाटक हार के बाद मंथन में जुटी BJP

बता दें कि हाल ही में कर्नाटक में विधानसभा चुनाव हुए थे। जिसमें BJP को मुंह की खानी पड़ी थी। जिसके बाद से BJP राज्य में हुई हार पर मंथन कर रही है। इतना ही नहीं कर्नाटक में विपक्ष के नेता पर भी अभी सस्पेंस बरकरार है। बिना विपक्ष के नेता के ही BJP विधानसभा सत्र में शामिल हो रही है। कुछ दिनों पहले ही पूर्व CM बीएस येदियुरप्पा को दिल्ली बुलाया गया था। जहां उनकी मुलाकात अमित शाह से हुई थी। नेता विपक्ष के चुनाव के लिए BJP ने राज्य में पर्यवेक्षक भी नियुक्त किए हैं। वहीं, चुनाव में मिला हार की रिपोर्ट में जल्द केंद्रीय नेतृत्व को सौंपी जा सकती है। जिसके बाद राज्य में नए अध्यक्ष का ऐलान होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories