Home ख़ास खबरें Punjab Government के Cabinet Minister फौजा सिंह सरारी ने दिया Resignation, ऑडियो...

Punjab Government के Cabinet Minister फौजा सिंह सरारी ने दिया Resignation, ऑडियो क्लिप हुई थी वायरल

0

Punjab Government: पंजाब की भगवंत मान सरकार में कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी ने अचानक त्यागपत्र दे दिया है। उन्होंने अपने इस कदम के लिए निजी कारणों को बताया है। 

पंजाब की भगवंत मान सरकार में कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी ने आज अचानक निजी कारणों को बताते हुए कैबिनेट से त्याग पात्र दे दिया है। उन्होंने कहा कि मैं आजीवन पार्टी का सिपाही बना रहूंगा। इस अचानक हुए राजनीतिक घटनाक्रम ने पंजाब कैबिनेट में कुछ ने परिवर्तन होने के संकेत दे दिए हैं।

ये भी पढें: Punjab Solar Project: Solar Energy से आत्मनिर्भर होंगे Punjab के सरकारी भवन, Maan सरकार ने विभागों को करने दिए- ये जतन

कैबिनेट मंत्री की हुई थी ऑडियो वायरल

आपको बता दें फौजा सिंह कैबिनेट में स्वतंत्रता सेनानी रक्षा सेवाओं, कल्याण खाद्य प्रसंस्करण और बागवानी विभाग का उत्तरदायित्व संभाल रहे थे। अब से कुछ समय पूर्व फौजा सिंह सरारी पर भ्र्ष्टाचार का आरोप लगा था। इस संबंध में उनका एक ऑडियो क्लिप भी लीक होकर वायरल हुआ था। वायरल ऑडियो में मंत्री फौजा सिंह अपने एक निकट व्यक्ति तरसेम लाल कपूर के साथ ठेकेदारों और अधिकारियों से बलात रंगदारी योजना बना रहे थे। इस ऑडियो को कांग्रेस नेता सुखपाल सिंह खैरा ने भी किया था। फौजा सिंह ने आरोपों का खंडन करते हुए लीक ऑडियो क्लिप के संबंध में पुलिस में वाद पंजीकृत भी कराया था। इस ऑडियो को फर्जी तथा अपने विरुद्ध राजनितिक षड्यंत्र बताया था।     

कैबिनेट में हो सकता है परिवर्तन

भगवंत मान सरकार में फौजा सिंह के त्यागपत्र के पश्चात कुछ व्यापक परिवर्तन होने की संभावना प्रबल कर दी है। आपको बता दें भगवंत मान सरकार में अभी 4 मंत्रिपद रिक्त हैं। ऐसी संभावना है कि मंत्रियों के विभागों के प्रदर्शन को देखते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान कुछ मंत्रियों को उनके कमजोर प्रदर्शन केआधार पर मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। कुछ नए चेहरों को नई कैबिनेट विस्तार में सम्मिलित कर महत्वपूर्ण उत्तरदायित्व सौंप सकते हे। अभी भगवंत मान मंत्रिमंडल में मंत्रियों की कुल संख्य्या 13 है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पंजाब राजभवन में आज शाम एक साधारण आयोजन होना है। जिसमें शेष 4 मंत्रियों भी को कैबिनेट विस्तार कर शपथ दिलाई जा सकती है।

ये भी पढें: पंजाब के युवाओं पर मेहरबान हुई Bhagwant Maan सरकार, बेरोजगारों को दिया बड़ा उपहार     

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version