CM Mann: पंजाब के सीएम भगवंत मान की जान को खतरा भांपते हुए गृह मंत्रालय के निर्देश पर केंद्र सरकार ने उनका सुरक्षा कवर बढ़ाकर Z+ करने के आदेश दे दिए हैं। अब सीएम मान की सुरक्षा में NSG कमांडो और CRPF मिलाकर कुल 55 जवानों का सुरक्षा घेरा रहेगा। अब यह Z+ कवर पूरे भारत में उनके साथ रहेगा। उनके पास इससे पहले पंजाब पुलिस की सुरक्षा भी है। इसके अलावा नवीनतम सुरक्षा कवर सीएम के घर और परिवार के करीबी सदस्यों को भी सुरक्षा प्रदान करेगा।

ऑपरेशन अमृतपाल सिंह के बाद बड़ा खतरा

पंजाब के सीएम भगवंत मान का सुरक्षा कवर बढ़ाकर Z+ करने का फैसला ‘वारिस पंजाब दे’ मुखिया और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल की गिरफ्तारी के बाद लिया गया। बता दें पाकिस्तान से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा के आसपास खालिस्तानी गतिविधियों को देखते हुए मिले खुफिया इनपुट के आधार पर सुरक्षा एजेंसियों ने इस सुरक्षा कवर की सिफारिश की थी। बता दें पंजाब पुलिस ने 36 दिन फरार रहने के बाद जरनैल सिंह भिंडरावाले के गांव रोडे से अमृतपाल सिंह को धर दबोचा था। जहां से तत्काल उसके 9 साथियों सहित असम की डिब्रूगढ़ जेल भेज दिया गया था।

इसे भी पढ़ेंःNew Parliament Building: तमिल परंपराओं से सेंगोल की होगी नई संसद में स्थापना, जानें क्या है इसका चोल साम्राज्य से संबंध?

सीएम के कार्यक्रमों में पड़ेगा असर

सीएम मान को Z+ सुरक्षा कवर के बाद अब सबसे पहले सीएम कार्यालय, आवास और आने वाले रोड शो जैसे कार्यक्रमों पर असर पड़ेगा आधुनिक सुरक्षा उपकरणों के उपाय सुनिश्चित किए जा रहे हैं। दूसरा आगे से उनके आगामी दौरों के कार्यक्रमों को सुरक्षा एजेंसियों को अवगत कराने के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

इसे भी पढ़ेंः New Parliament Building: नए संसद भवन का एमपी कनेक्शन संयोग है या प्रयोग! जानें क्यों इन मंदिरों से हो रही तुलना?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.