मंगलवार, मई 14, 2024
होमख़ास खबरेंCHANDRAYAAN-3 LIVE UPDATES: ऐतिहासिक सफलता, भारत ने चांद पर रखा सफल कदम,...

CHANDRAYAAN-3 LIVE UPDATES: ऐतिहासिक सफलता, भारत ने चांद पर रखा सफल कदम, चंद्रयान-3 के विक्रम लैंडर ने रचा इतिहास

Date:

Related stories

Chandrayaan-3: चांद पर नहीं आया था भूकंप, विक्रम लैंडर में दर्ज हुई रहस्यमयी गतिविधियों पर वैज्ञानिकों का नया खुलासा

Chandrayaan-3: ISRO ने कुछ दिनों पहले बताया था की चांद पर कुछ रहस्यमयी झटके महसूस किए गए थे। जिन्हें शुरूआती तौर पर भूकंप के झटके कहा गया था।

Chandrayaan-3: जानें अभी किस स्थिति में है Vikram Lander, चंद्रयान-2 के ऑर्बिटर ने ISRO को भेजी तस्वीर, आप भी देखें

Chandrayaan-3: चंद्रयान-3 की चांद पर सफल लैंडिंग के बाद से लगातार मिशन से जुड़ी तस्वीरें सामने आ रही हैं। अब एक नई तस्वीर सामने आई है।

चांद पर इस जगह उतरा था Chandrayaan-3, NASA के LRO ने खींची लैंडिंग साइट की तस्वीर, आप भी देखें

Chandrayaan-3: अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी NASA के लूनर रिकॉनिसेंस ऑर्बिटर ने हाल ही में चंद्रमा पर चंद्रयान-3 के लैंडर की तस्वीर खींची है।

Chandrayaan-3 Live Updates: भारत का मून मिशन आज (23 अगस्त) चांद पर उतरने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस वक्त पूरी दुनिया की नजरें भारत के चंद्रयान-3 पर टिकी हुई हैं। भारत इतिहास रचने से बस कुछ घंटे ही दूर है। अगर सब कुछ सही रहा तो शाम करीब 6 बजकर 4 मिनट पर Chandrayaan-3 चंद्रमा की सतह पर लैंड कर जाएगा। इस बात की पूरी उम्मीद है की चंद्रयान-3 आज चांद पर सफल तरीके से उतर जाएगा। ISRO ने चंद्रयान-3 पर अपडेट देते हुए कहा है की मिशन तय समय पर चल रहा है। अभी तक कोई गड़बड़ी या तकनीकी दिक्कत सामने नहीं आई है।

चंद्रयान की लैंडिंग (Chandrayaan-3 Landing Live) के इस ऐतिहासिक व महत्‍वपूर्ण मिशन से जुड़ी पल-पल की सभी अपडेट हम आपको यहां दे रहे हैं। नीचे सभी लाइव अपडेट (Chandrayaan-3 Live Updates) को टाइमलाइन के साथ पढ़ें:-

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories