सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंChennai Weather Update: चेन्नई में बारिश से निचले इलाकों में भरा पानी!...

Chennai Weather Update: चेन्नई में बारिश से निचले इलाकों में भरा पानी! स्कूल बंद, हेल्पलाइन नंबर जारी

Date:

Related stories

Chennai Weather Update: चेन्नई और तमिलनाडु समेत कई जिलों में मौसम विभाग ने तूफान और बिजली गिरने के साथ भारी बारिश की आशंका जताई है। बता दें कि मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि सभी लोग बहुत ही महत्वपूर्ण काम होने पर ही घर से बाहर निकलें।

स्कूल-कॉलेज बंद करने के दिए आदेश

बता दें कि मौसम विभाग की तरफ से दी गई चेतावनी के बाद चेन्नई समेत कई जगह पर कॉलेज और स्कूलों को बंद करने के आदेश दे दिए गए हैं। बीते दिन बारिश इतनी भयंकर हुई है कि पानी घुटनों तक आ गया है। लगातार बारिश से लोगों को ट्रैफिक का भी सामना करना पड़ रहा है। एक जगह से दूसरी जगह जाने में उन्हें घंटो का समय लग रहा है।

जानकारी के लिए बता दे की मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी और दक्षिणी अंडमान सागर के ऊपर निचला दबवा वाला क्षेत्र बन रहा है, इसकी वजह से आने वाले दिनों में यहां चक्रवाती तूफान आने की आशंका भी है। वहीं राज्य सरकार ने लोगों की मदद के लिए कई हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिए हैं। जिससे की लोगों को किसी भी तरह की परेशानी होती है। तो वह इन हेल्पलाइन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।

मौसम विभाग ने दी जानकारी

जानकारी बता दें कि मौसम विभाग ने अगले 5 दिन यानी की 4 दिसंबर तक आंध्र प्रदेश, केरल, पुडुचेरी और अन्य दक्षिण राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में बारिश और बिजली की संभावना जताई है, साथ ही मौसम विभाग की तरफ से चेतावनी दी गई है, कि लोग घर से बाहर बेहद ही कम निकले और अपना ध्यान रखें।

बता दें कि आज सुबह ही मौसम विभाग ने अपना पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा कि चेन्नई और तमिलनाडु के कई अन्य जिलों में आज तूफान और बिजली गिरने के साथ तीव्र बारिश होगी। चेन्नई, चेंगलपट्टू, रानीपेट और कांचीपुरम जिलों के स्कूलों और तिरुवल्लूर के स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories