गुरूवार, मई 2, 2024
होमख़ास खबरेंChina Earthquake: चीन में आया जोरदार भूकंप, 111 लोगों की मौत, कई...

China Earthquake: चीन में आया जोरदार भूकंप, 111 लोगों की मौत, कई लोग घायल, जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

China Earthquake: चीन के गांसु और पड़ोसी किंघई प्रांतों में 6.2 तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप के बाद कम से कम 111 लोग मारे गए हैं, वहीं 213 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, राज्य मीडिया शिन्हुआ ने स्थानीय भूकंप राहत मुख्यालय का हवाला देते इस पूरी खबर की जानकारी दी है। क्या है पूरी खबर चलिए आपको बताते हैं।

चीन में आया 6.2 तीव्रता का भूकंप

बता दें कि सोमवार आधी रात को उत्तर पश्चिमी चीन के गांसु प्रांत में एक जातीय काउंटी में 6.2 तीव्रता का भूकंप आया है। न्यूयॉर्क टाइम्स ने चीनी राज्य मीडिया के हवाले से बताया कि मरने वालों की संख्या के अलावा, लगभग 200 लोग घायल हुए हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने लोगों के जीवन और संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ‘संपूर्ण’ खोज और बचाव प्रयासों और प्रभावित लोगों के लिए उचित व्यवस्था करने का आग्रह किया है।

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने लोगों के बचाव के दिए निर्देश

वहीं ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक, शी ने महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए हैं, जिसमें पूर्ण पैमाने पर खोज और बचाव प्रयासों, प्रभावित लोगों के उचित पुनर्वास और लोगों के जीवन और संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अधिकतम प्रयास करने की मांग की गई है।

राज्य परिषद के भूकंप राहत मुख्यालय और आपातकालीन प्रबंधन मंत्रालय ने राष्ट्रीय भूकंप आपातकालीन प्रतिक्रिया को स्तर तक उन्नत कर दिया है। सिन्हुआ ने चीन भूकंप नेटवर्क केंद्र का हवाला देते हुए बताया कि भूकंप रात 11:59 बजे आया। सोमवार को और इसकी फोकल गहराई 10 किमी थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories