गुरूवार, मई 9, 2024
होमख़ास खबरेंCJI DY Chandrachud का बड़ा बयान- 'न्यायपालिका को नहीं करना चाहिए किसी...

CJI DY Chandrachud का बड़ा बयान- ‘न्यायपालिका को नहीं करना चाहिए किसी आपदा का इंतजार’

Date:

Related stories

CJI On Fake News: चंद्रचूड़ ने फेक न्यूज को बताया खतरे की घंटी, जानिए क्या है मुख्य वजह

CJI On Fake News: सीजेआई चंद्रचूड़ ने कहा कि वर्तमान समय में फेक न्यूज खतरे की घंटी है। लोगों की सहनशीलता भी कम हो गई है।

CJI DY Chandrachud: सीजेआई धनंजय वाई चंद्रचूड़ ने शुक्रवार को एक बैठक में भारत सरकार आगाह करने की कोशिश की। धनंजय वाई चंद्रचूड़ ने इस बैठक में कहा कि हमें अब फिर से कोरोना जैसी बीमारी का इंतजार नहीं करना चाहिए । अब हमें पहले से भी ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। हमें इस तरह से काम करना चाहिए जिससे ऐसी बीमारी के आने के बाद भी हमारे देश का विकास होता रहे। आज के समय में वर्चुअल सुनवाई जैसे अहम फैसलों पर सरकार को ध्यान देना चाहिए। कोविड-19 के आने से भारत की अदालतों में बहुत बदलाव हुआ है। अदालतों में भी मॉर्डन टेक्नोलॉजी और मॉडर्न इक्विपमेंट की इसकी वजह से ही बढ़ावा मिला है और हमारे काम भी आसान हो गए हैं।

 मुख्य न्यायाधीशों को किया संबोधित

इन दिनों सीजेआई शंघाई सहयोग संगठन की बैठक चल रही हैं। इस बैठक में देश के दिग्गज न्यायाधीश शामिल हुए हैं। ऐसे में सीजेआई धनंजय वाई ने इन न्यायाधीशों को संबोधित किया। अपने इस संबोधन में चीफ जस्टिस ने कहा कि ” किसी भी देश के न्यायिक सिद्धांतों को हमेशा विकसित करते रहना चाहिए। कोई भी बड़ा फैसला लेते समय हमें कोरोना जैसी महामारी का इंतजार नहीं करना चाहिए। इस महामारी ने देश के लोगों को और न्यायालय को बहुत कुछ सिखाया।

Also Read: गर्मियों में स्टाइलिश दिखने के लिए परफेक्ट हैं ये ट्रेंडी Blouse Designs, हर साड़ी में लगेगी खूबसूरत और यूनिक

आपदा को अवसर में बदलने का प्रयास

सुप्रीम कोर्ट के इन न्यायाधीशों ने कहा कि कोरोना महामारी के इस आपदा ने अवसर में बदलने का काम किया है। सुप्रीम कोर्ट ने इस महामारी की वजह से ऑनलाइन सुनवाई , वीडियो कांफ्रेंसिंग, ई – कोर्ट, तत्काल सुनवाई जैसी चीजों की शुरुआत की।

Also Read: Cricket Viral Video: जब Virat Kohli ने अपनी घातक गेंद से किया था Kevin Pietersen को आउट, देखें Video

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories