Home ख़ास खबरें CM Kejriwal की मेहनत लाई रंग, NDMC के 4500 RMR स्थाई नियुक्ति...

CM Kejriwal की मेहनत लाई रंग, NDMC के 4500 RMR स्थाई नियुक्ति पाकर हुए दंग

0

CM Kejriwal: एनडीएमसी के आरएमआर  कर्मचारियों और डॉक्टरों को होली के त्यौहार से पहले इतनी बड़ी खुशी मिल गई। जिसकी वो काफी लंबे समय से उम्मीद लगाए बैठे थे। आज सीएम केजरीवाल के लंबे प्रयासों के बाद एनडीएमसी के 4500 आरएमआर कर्मचारियों और डॉक्टरों की नौकरी पक्की हो गई। जिस इस आशय की मंजूरी का पत्र लिखकर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इस मंजूरी की जानकारी सीएम केजरीवाल को दी। इससे पहले सीएम केजरीवाल ने 2019 में अपनी अध्यक्षता में इस मामले की प्रस्तावित फाइल को मंजूरी देकर तत्कालीन गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी मिले थे। सीएम गृहमंत्रालय को तीन बार इस संबंध में पत्र लिख चुके थे। उन्होंने इन कर्मचारियों की नौकरी पक्की करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को तहेदिल से आभार जताया।

ये भी पढ़ेंः Delhi Metro में YouTube वीडियो Reels बनाने वालों की अब खैर नहीं, DMRC ने जारी की सख्त चेतावनी

जानें सीएम केजरीवाल के अब तक के प्रयास

आपको बता दें सीएम केजरीवाल एनडीएमसी के इन 4500 आरएमआर और डॉक्टरों को स्थाई करने के संबंध में 2019 में एक प्रस्तावित फाइल को अपनी अध्यक्षता में मंजूरी देकर गृहमंत्रालय को तीन बार पत्र लिखा था। इसके लिए वह तत्कालीन गृहमंत्री राजनाथ सिंह तथा वर्तमान गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात कर चुके थे। उन्होंने अपने पत्रों के माध्यम से लिखा कि मैने आपसे अनुरोध किया था कि ग्रुप सी भर्ती नियमों के शीघ्र अनुमोदन के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए जाएं। जिससे कि ये सभी 4500 कर्मचारी एनडीएमसी के स्थाई कर्मचारी हो जाएं। इस पत्र के जबाव में ही लंबे समय से अटकी फाइल को मंजूरी देकर गृहमंत्री शाह ने पत्र के जरिए कर्मचारियों की नौकरी पक्की हो जाने की सूचना दे दी।

सीएम ने जताया गृहमंत्री का धन्यवाद

सीएम केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह का धन्यवाद जताते हुए कहा कि इन कर्मचारियों की नौकरी स्थाई करने के लिए मैं आपका तहेदिल से आभार प्रकट करता हूं। स्थायी हो जाने से इन 4500 लोगों के हजारों परिजनों का भविष्य बदल जाएगा। सरकारों को इसी तरह अपनी जनता और कर्मचारियों का ख्याल रखना चाहिए।    

ये भी पढ़ेंः Delhi Mayor Election: केजरीवाल सरकार ने भेजा LG को नया प्रस्ताव, कहा- 13 या 14 फरवरी को कराया जाए मेयर का चुनाव

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version