मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमदेश & राज्यRam Mandir Ayodhya: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले CM...

Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले CM योगी की बैठक, इस तरह की तैयारियों के दिए निर्देश

Date:

Related stories

Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। अवधपुरी में श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां अंतिम चरण में है। केन्द्र और उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस कार्यक्रम से संबंधित तमाम तैयारियों पर नजर बनाए हुए हैं। अयोध्या में होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर आज मुख्यमंत्री ने राजधानी लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर विभिन्न विभागों के मंत्रियों और अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले सीएम योगी ने बताया प्लान

आपको बता दें कि बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा कि, ”यह हमारा सौभाग्य है कि हम उस प्रदेश में निवासरत हैं, जहां प्रभु श्रीराम ने जन्म लिया। विश्व आज अयोध्या की ओर उत्सुकता से देख रही है। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही उत्तर प्रदेश की ग्लोबल ब्रांडिंग के लिए सुअवसर मिला है। राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपरांत हर दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु व पर्यटक अयोध्या आएंगे। यहां उनके आने पर उन्हें अलौकिक अनुभूति हो, इसके लिए प्रदेश सरकार के स्तर से उत्कृष्ट आतिथ्य की सभी व्यवस्थाएं सुनश्चित की जाएं।”

योगी सरकार अवधपुरी में सजाएगी वैश्विक रामलला का दरबार

जानकारी हो कि अयोध्या में होने वाले आगामी कार्यक्रम को अलौकिक, अभूतपूर्व और अविस्मरणीय बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को प्रदेश सरकार के स्तर से सभी आवश्यक प्रबन्ध करने के निर्देश दिए हैं। इस उच्चस्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में संचालित विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा की।

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रीरामजन्मभूमि मन्दिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और केंद्रीय एजेंसियों के साथ समन्वय बनाते हुए यातायात प्रबंधन, प्रोटोकॉल के अनुरूप अतिथियों के स्वागत-सत्कार हेतु सभी आवश्यक प्रबंध किए जाएं। मुख्यमंत्री योगी की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रभु श्रीराम को वैश्विक आस्था के केंद्र के तौर पर प्रचारित-प्रसारित करने के लिए अवधपुरी अयोध्या में देश-विदेश के 18 से ज्यादा रामलीला स्वरूपों का मंचन कराएगी। इस बाबत मुख्यमंत्री ने सभी आवश्यक प्रबन्ध करने के निर्देश दिए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Rupesh Ranjan
Rupesh Ranjanhttp://www.dnpindiahindi.in
Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Latest stories