शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशIIT-BHU परिसर में कॉलेज छात्रा से छेड़खानी और मारपीट, आक्रोशित छात्र धरने...

IIT-BHU परिसर में कॉलेज छात्रा से छेड़खानी और मारपीट, आक्रोशित छात्र धरने पर बैठे

Date:

Related stories

IIT-BHU: देश के प्रतिष्ठित काशी हिंदू विश्वविद्यालय आईआईटी में छात्रा के साथ मारपीट व छेड़छाड़ करने का एक बेहद शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। घटना बुधवार रात की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि अपने दोस्तों के साथ घूम रही रही IIT के छात्रा के साथ कुछ मनचलों ने मारपीट की और छेड़खानी करके उसका वीडियो बना लिया। घटना की खबर फैलते ही छात्रों से राजपूताना हॉस्टल पट गया और कुछ दी देर में ये सभी परिसर में फैली अव्यवस्था को लेकर IIT (BHU) प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने लगे। इतना ही नहीं कैंपस की सभी विभाग के सभी क्लासेस भी बंद हैं। आंदोलनकारी छात्रों के मुताबिक, परिसर में लड़कियां खुद को सुरक्षित नहीं देख पा रही है। इनकी मानें तो सुरक्षा के दृष्टिकोण से परिसर में लगाए गए अधिकतर कैमरे दर्शनीय भर है।

कॉलेज में छात्रा के साथ छेड़छाड़

वहीं, धरना पर बैठे छात्रों के मुताबिक, IIT (BHU) परिसर में ऐसी घटनाएं प्रतिदिन घट रही है। इसके बाद भी कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है। आलम यह है कि सुरक्षा को लेकर परिसर में किसी तरह का कोई इंतजाम नहीं है। इधर, छेड़खानी की घटना की खबर सुनकर पुलिस प्रशासन भी चौकन्ना हो गया है। इधर, पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो दर्ज शिकायत में बताया गया है कि आरोपियों ने छात्रा के कपड़े उतारे और किस किया । उन्होंने, इसका वीडियो भी बनाया।

हरकत में आया कॉलेज प्रशासन

परिसर में लगातार बढ़ रही छेड़खानी की घटना के बाद आईआईटी प्रशासन हरकत में आई है। इस बाबत IIT-BHU प्रशासन ने ठोस फैसला लिया है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, परिसर में अब शाम 5 बजे से सुबह 10 बजे तक बाहरी लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। इसके अलावा छात्रों के प्रदर्शन को बढ़ता देख बीएचयू के आईआईटी कैंपस में वाई-फाई सेवा को फिलहाल बंद कर दिया गया है। वहीं, धरना दे रहे छात्र डायरेक्टर से बात करने की मांग कर रहे हैं। मौके पर मौजूदा स्थिति को कंट्रोल रखने के मद्देनजर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Rupesh Ranjan
Rupesh Ranjanhttp://www.dnpindiahindi.in
Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Latest stories