Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश काशी में बनने जा रहा देश का पहला पब्लिक ट्रांसपोर्ट रोपवे, PM...

काशी में बनने जा रहा देश का पहला पब्लिक ट्रांसपोर्ट रोपवे, PM Modi करेंगे उद्घाटन

0

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आज देश देश की पहली पब्लिक ट्रांसपोर्ट रोपवे परियोजना की आधारशिला रखेंगे। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी के लोगों को 1780 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात देंगे। इस रोपवे की वजह से काशी कैंट रेलवे स्टेशन से काशी विश्वनाथ जाने वाले श्रद्धालुओं की राह आसान हो जाएगी।

सिर्फ 16 मिनट में पहुंचेंगे काशी विश्वनाथ

रोपवे बनने से पर्यटक कुछ ही मिनटों में गोदौलिया पहुंच जाएंगे और बाबा विश्वनाथ के दर्शन आसानी से कर पाएंगे। रोपवे पहले चरण में रेलवे स्टेशन से गोदौलिया चौराहे तक बनेगा। इस दौरान रोपवे में कुल 5 स्टेशन होंगे जिसमें कैंट रेलवे स्टेशन, विद्यापीठ स्टेशन, रथ यात्रा, गिरघर और गोदौलिया स्टेशन शामिल है। इस रोपवे के बन जाने से स्टेशन से काशी विश्वनाथ जाने का समय 1:30 घंटे से घटकर 16 मिनट हो जाएगा । 16 मिनट में यात्री रेलवे स्टेशन से काशी विश्वनाथ तक पहुंच पाएंगे। साथ ही इस रोपवे कार में 11 लोगों के बैठने की सुविधा होगी।

Also Read: स्वरा भास्कर और फहद अहमद के मेहंदी की फोटोज सोशल मीडिया पर बटोर रही लाइमलाइट

किसानों को देंगे नया इंटीग्रेटेड पैक हाउस

इसी के साथ आज प्रधानमंत्री मोदी किसानों को नया इंटीग्रेटेड पैक हाउस देने के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। यह राज्य में इस तरह की तीसरी सुविधा होगी और इसका इस्तेमाल सब्जियों और फलों के भंडारण और पैकेजिंग के लिए किया जाएगा। पैक हाउस करखियांव में 4,461 वर्ग फुट क्षेत्र में 15.78 करोड़ रुपये में बनाया गया था। जापान, ऑस्ट्रेलिया, कोरिया और यूरोप में बनारसी लंगड़ा आम, फूलगोभी, हरी मिर्च और टमाटर की आपूर्ति बढ़ाने में मदद के उद्देश्य से बनाया जा रहा है।

Also Read: गर्मी में सर्दी लगाने वाले Bajaj Air Cooler को 204 रूपए में खरीदने का ऑफर! यहां से उठाएं लाभ

Exit mobile version