शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशCricket Stadium in Varanasi: PM मोदी ने काशी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की...

Cricket Stadium in Varanasi: PM मोदी ने काशी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की रखी नींव, महादेव की थीम पर होगा डिजाइन

Date:

Related stories

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Cricket Stadium in Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र काशी में एक अद्भुत अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (Cricket Stadium in Varanasi) की नींव रखी। इस दौरान पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रहे। इसके अलावा पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और रवि शास्त्री भी मौजूद रहे। इसके अलावा बीसीसीआई के सचिव जय शाह भी कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज नए-नए देश क्रिकेट खेलने के लिए आगे आ रहे हैं।

पीएम मोदी ने संबोधन में कहा

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आने वाले समय में क्रिकेट मैचों की संख्या और अधिक बढ़ने वाली है। ऐसे में क्रिकेट मैच बढ़ेंगे तो स्टेडियम की जरूरत भी होगी। पीएम मोदी ने कहा कि ये पूर्वांचल का चमकता हुआ सितारा होगा। खेल की बुनियाद बढ़ती है तो इससे सभी को फायदा होता है। होटल वाले, दुकान, रिक्शा और नाव चलाने वालों को भी फायदा होता है। खेल मैनेजमेंट के नए अवसर पैदा होंगे। इससे युवा खेल के साथ अधिक बेहतर तरीके के साथ जुड़ पाएंगे।

वाराणसी के स्टेडियम की खासियत

वहीं, वाराणसी में बन रहे इस स्टेडियम की वास्तुकला काफी शानदार होने वाली है। स्टेडियम की वास्तुकला भगवान शिव से प्रेरित है। इसमें अर्द्धचंद्राकार छत कवर और त्रिशूल की तरह फ्लड लाइट होंगी। इसमें बैठने की व्यवस्था किसी घाटी की तरह होगी। इसमें 30 हजार लोग एकसाथ बैठकर मैच का आनंद उठा पाएंगे। बताया जा रहा है कि इस स्टेडियम को साल 2025 तक तैयार कर लिया जाएगा। लखनऊ और कानपुर के बाद वाराणसी का ये स्टेडियम यूपी का तीसरा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम होगा।

स्टेडियम बनाने में खर्च होंगे 450 करोड़ रुपये

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने स्टेडियम की जमीन के लिए 121 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। वहीं, बीसीसीआई स्टेडियम के निर्माण के लिए 330 करोड़ रुपये खर्च करने वाली है। इस स्टेडियम को बनाने में कुल 450 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। ये स्टेडियम 30 एकड़ से अधिक जमीन पर बनकर तैयार होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories