सोमवार, मई 6, 2024
होमख़ास खबरेंCWC Meeting : हैदराबाद में हुई CWC की हुई बैठक, 'INDIA' गठबंधन...

CWC Meeting : हैदराबाद में हुई CWC की हुई बैठक, ‘INDIA’ गठबंधन को सोनिया गांधी ने दिया एकता का संदेश

Date:

Related stories

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठान निमंत्रण को Congress ने किया अस्वीकार; Sonia, Kharge नहीं जाएंगे अयोध्या

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर (Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठान समारोह में मिले निमंत्रण को लेकर कांग्रेस की ओर से फैसला ले लिया गया है।

क्या 22 जनवरी को कांग्रेस अध्यक्ष के साथ अयोध्या पहुंचेंगी सोनिया? ट्रस्ट द्वारा निमंत्रण भेजने पर चढ़ा सियासी पारा

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया गया है। इस समारोह में शामिल होने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से वरिष्ठ मेहमानों को निमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है

CWC Meeting : हैदराबाद में सीडब्ल्यूसी की हुई अहम बैठक, पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने INDIA गठबंधन को दिया था संदेश
हैदराबाद में सीडब्ल्यूसी की अहम बैठक हुई इस बैठक में सोनिया गांधी समेत कांग्रेस पार्टी के सभी दिग्गज नेता मौजूद रहे। बैठक में पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बीजेपी के खिलाफ बनाए गए INDIA गठबंधन को एक संदेश दिया। सोनिया गांधी ने कहा कि INDIA गठबंधन को साथ मिलकर लड़ने की जरूरत है।


मिली जानकारी के अनुसार सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेस नेताओं ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव और पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव पर चर्चा की और इस बैठक में पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 28 सदस्य विपक्षी गठबंधन यानी कि INDIA की एकता का सभी को संदेश दिया। सोनिया गांधी ने इस बैठक में कहा कि इंडिया के सभी नेताओं को बीजेपी के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना होगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी पर साधा निशाना

इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीडब्ल्यूसी की बैठक में बीजेपी पर चौतरफा हमला किया और कहा कि यह सरकार कई महत्वपूर्ण मोर्चोंपर फेल रही है। बीजेपी ने किसी भी कम को सही ढंग से नहीं किया है। आगे खड़गे ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार मुद्रास्फीति, बेरोजगारी, बढ़ती असमानता या किसानों और मजदूरों की बिगड़ती स्थिति को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं है।


साथ ही बैठक में खड़गे ने मणिपुर की उन घटनाओं के ऊपर भी बयान दिया जो बीते समय काफी ज्यादा चर्चा का विषय बनी रहीं थी। मल्लिकार्जुन ने कहा कि पूरा देश उन दुखद घटनाओं को देख रहा है जो अभी भी मणिपुर से सामने आ रही है बीजेपी सरकार ने मणिपुर की आग को हरियाणा के नूंह तक पहुंचने दिया है। ये घटनाएं आधुनिक, प्रगतिशील और धर्मनिरपेक्ष भारत की छवि को धूमिल करती हैं “

कांग्रेस की कार्य समिति की बैठक में तीन प्रस्ताव हुए पारित

इसके साथ ही कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी बैठक में अहम भूमिका निभाई, नेता ने कहा कि कांग्रेस की कार्य समिति की बैठक में तीन प्रस्ताव पास किए गए हैं। इन तीनों में शोक प्रस्ताव है। पहला प्रस्ताव केरल के पूर्व सीएम ओमन चांडी जी के निधन को लेकर पास किया गया है। दूसरा मणिपुर में जारी हिंसा के पीड़ितों और तीसरा हिमाचल प्रदेश के आपदा पीड़ितों के लिए है।


आगे कांग्रेस नेता ने कहा कि हमने मोदी सरकार से मांग की है, कि हिमाचल में आई आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करें। ताकि इस प्रदेश को ज्यादा से ज्यादा मदद मिल सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories