बुधवार, मई 1, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशDanish Ali: सांसद दानिश अली को बसपा से किया गया निलंबित, जानें...

Danish Ali: सांसद दानिश अली को बसपा से किया गया निलंबित, जानें क्यों लिया गया ये फैसला

Date:

Related stories

Lok Sabha चुनाव से पहले BSP का अलग स्टैंड, जानें INDIA गठबंधन व अन्य दलों को लेकर क्या है Mayawati का रुख

Mayawati: देश की कद्दावर नेता मानी जाने वाली BSP चीफ मायावती (Mayawati) आज अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास अवसर पर उन्होंने आज लखनऊ में प्रेस कॉफ्रेंस कर कई सियासी अटकलों पर विराम लगाने का काम किया है।

Danish Ali: लोकसभा सांसद दानिश अली, जो हाल ही में सदन के पटल पर एक अप्रिय बहस का निशाना बने थे, उन्हें बहुजन समाज पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि उनके खिलाफ कार्रवाई का कारण पार्टी विरोधी गतिविधियों को बताया गया है।

दानिश अली को किया गया पार्टी से निलंबित

जानकारी के लिए बता दें कि बसपा ने अपने बयान में कहा कि आपको पार्टी की नीतियों, विचारधारा और अनुशासन के खिलाफ बयान या कार्रवाई के खिलाफ कई बार चेतावनी दी गई थी। लेकिन, इसके बावजूद आप लगातार पार्टी के खिलाफ काम कर रहे हैं।”

बता दें कि बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने संसद में श्री अली के खिलाफ सांप्रदायिक अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। जिसके बाद उन्होंने कई बड़े विपक्षी नेताओं से मुलाकात की थी। उन्होंने लोकसभा से निष्कासित तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा के लिए न्याय की मांग करने के लिए कल संसद के बाहर एक-व्यक्ति विरोध प्रदर्शन भी किया।

”पीड़ित को अपराधी मत बनाओ”

जानकारी के लिए बता दें कि अमरोहा के सांसद को गले में एक तख्ती लटकाए हुए देखा गया, जिस पर लिखा था कि पीड़ित को अपराधी मत बनाओ, बता दें कि परेशान दिख रहे अली ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि संसद में मर्यादा सितंबर में खत्म हो गई, जब रमेश बिधूड़ी ने ये टिप्पणियां कीं। तो उस पर बमबारी की गई। और अब वे ऐसा कह रहे हैं? आज, गांधी और अंबेडकर रो रहे हैं।”

जानकारी के लिए बता दें कि इस साल सितंबर में चंद्रयान-3 मिशन पर चर्चा के दौरान बिधूड़ी की टिप्पणी पर बड़ा राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया था। अली को निशाना बनाने के लिए की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों पर कई भाजपा नेताओं ने दक्षिण दिल्ली के सांसद को उकसाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस भेजा गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories