सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi Metro: दिवाली वाले दिन दिल्ली मेट्रो में सफर करने से पहले...

Delhi Metro: दिवाली वाले दिन दिल्ली मेट्रो में सफर करने से पहले पढ़ें यह खबर, जान लें पूरी टाइमिंग

Date:

Related stories

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने दीपावली की दिन मेट्रो के संचालन के समय में बदलाव किया है। इस दिन रात्रि और सुबह में मिलने वाली मेट्रो ट्रेन सेवाओं के समय को लेकर नया अपडेट जारी किया गया है। ऐसे में दीपावली के दिन अगर आप मेट्रो से यात्रा करने की सोच रहे हैं तो ट्रेन सेवाओं का शेड्यूल अवश्य देख लें। जानकारी हो कि दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन ने अपनी ऑफिशियल एक्स हैंडल से ट्वीट कर जानकारी दी है कि, ”दिवाली त्योहार के कारण, आखिरी मेट्रो ट्रेन सेवा 12 नवंबर 2023 (रविवार) को एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन सहित सभी लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से रात 10:00 बजे शुरू होगी।”

दिवाली पर 11 बजे नहीं मिलेगी आखिरी मेट्रो

आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो के मुताबिक, दीपावली के मौके पर रविवार को मेट्रो की सभी लाइनों/खंडों पर ट्रेन की सेवाएं सुबह 6.00 बजे से शुरू होंगी। जबकि एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर ट्रेन सेवा सुबह 4.45 बजे से शुरू होगी। वहीं, आखिरी मेट्रो ट्रेन सेवा 12 नवंबर 2023 को एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन और सभी रूट की मेट्रो सेवा टर्मिनल स्टेशनों से रात 10.00 बजे शुरू होगी। इस बाबत दिल्ली मेट्रो का एक और ट्वीट सामने आया है, इसे डीएमआरसी के ऑफिशियल एक्स हैंडल पर देखा जा सकता है।

कब से शुरू होती है मेट्रो सेवा

मालूम हो कि डीएमआरसी द्वारा किसी बड़े आयोजनों और त्योहारों के लिए मेट्रो सेवा के समय में बदलाव किया जाता रहा है। इस बार भी दिवाली के मौके पर ट्रेन के समय को DMRC ने बदला है। आमतौर पर दिल्ली में मेट्रो की सेवाएं सुबह 5.30 बजे से शुरू होती हैं। वहीं, आखिरी मेट्रो शाम को 11.30 बजे टर्मिनल स्टेशन से चलती है। जानकारी हो कि हर स्टेशन पर पहली ट्रेन के आगमन और प्रस्थान में परिवर्तन हो सकते हैं। दिल्ली मेट्रो एयरपोर्ट लाइन के लिए सुबह 04:45 बजे ट्रेन का परिचाल शुरु होता है। इस रुट पर आखिरी ट्रेन 11:30 बजे अपनी गंतव्य स्थान के लिए रवाना होती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Rupesh Ranjan
Rupesh Ranjanhttp://www.dnpindiahindi.in
Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Latest stories