मंगलवार, मई 14, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi Metro: मेट्रो स्टेशन से घर तक का सफर हुआ आसान, महिलाएं...

Delhi Metro: मेट्रो स्टेशन से घर तक का सफर हुआ आसान, महिलाएं करेंगी अब ई-ऑटो का संचालन

Date:

Related stories

Delhi-NCR News: अब नोएडा-ग्रेटर Noida के बीच सरपट दौड़ेगी मेट्रो! जानें नए रूट व DPR को लेकर क्या है DMRC की तैयारी

Delhi-NCR News: राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के लोगों को आने वाले समय में बड़ी राहत मिलने वाली है। ताजा जानकारी के अनुसार नोएडा व ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बीच संचालित की जाने वाली मेट्रो ट्रेन को लेकर जल्द ही संशोधित डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार होगी।

Delhi Metro Accident: दिल्ली के इस मेट्रो स्टेशन पर दर्दनाक घटना, चपेट में आने से यात्री की मौत; वीडियो वायरल

Delhi Metro Accident: सामान्यतः कहा जाता है कि सावधानी हटी और दुर्घटना घटी। ज्यादातर जल्दबाजी करने वालों के साथ ये वाक्य सत्य साबित होता नजर आता है। ताजा जानकारी के अनुसार राजधानी दिल्ली में संचालित होने वाली मेट्रो की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

Delhi Metro को दिल्ली की लाइफलाइन माना जाता है ऐसे में अगर आप भी दिल्ली मेट्रो में सफर करते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन अक्सर मेट्रो में सफर कर रहे यात्रियों की लिए सेवाओं में विस्तार करके यात्रा को सुखद बनाने की कोशिश करती रहती है।

दिल्ली मेट्रो ने शुरू की नई पहल

ऐसे में यात्रियों की यात्रा को आसान और सुखद बनाने के लिए दिल्ली मेट्रो ने एक और पहल शुरू करी है जिससे यात्रियों की यात्रा और भी ज्यादा सुखद बनेगी। दरअसल दिल्ली मेट्रो ने लास्ट माइल कनेक्टिविटी को मजबूत बनाने के लिए पर्यावरण के अनुकूल कई पहलों की शुरुआत की है। दिल्ली मेट्रो की इस पहल को शुरुआत करने का उद्देश्य यह है कि, यात्री अपने निजी वाहन की जगह सार्वजनिक वाहन का उपयोग करें जिस प्रदूषण को कम किया जा सके।

Also Read: Birthday Special: बार-बार प्यार में गिरफ्तार हुई Poonam Dhillon को मिला पति से धोखा, सबक सिखाने के लिए की थी हद पार

दिल्ली मेट्रो ने महिलाओं की टीम का किया चयन

दिल्ली में बढ़ते क्राइम को देखते हुए डीएमआरसी ने महिला ई ऑटो का संचालन शुरू किया है। आपको बता दें कि, दिल्ली मेट्रो ने महिलाओं की टीम का चयन किया है। इसके लिए दिल्ली ई ऑटो के साथ मिलकर यात्रियों के लिए लास्ट माइल कनेक्टिविटी को बेहतर करने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। बीते गुरुवार को दिल्ली मेट्रो ने कालकाजी मेट्रो स्टेशन पर लास्ट माइल कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए इलेक्ट्रिक तीन पहिया वाहन उतारे थे। इस पहल को बेहतर बनाने के लिए डीएमआरसी अगले 3 महीनों में अपने महिला फ्लीट की संख्या को 200 तक पहुंचाने की कोशिश करेगी।

मोहल्ला बस सेवा की भी होगी शुरुआत

इसी के साथ दिल्ली मेट्रो से घर तक का सफर आसान करने के लिए सरकार मोहल्ला बस सेवा की भी शुरुआत करेगी। इन छोटी बसों को की गलियों में भी चलाया जा सकेगा। बसों के जरिए लोगों को उनकी कॉलोनी के बाहर सार्वजनिक वाहन सेवा मिल सकेगी। आपको बता दें कि, मोहल्ला बस सेवा ई बसे होंगी जिससे प्रदूषण को कम करने में भी मदद मिल सकेगी।

Also Read: दमदार प्रोसेसर के साथ लॉन्च होगा Motorola Razr Lite! डुअल कैमरा सेटअप और धांसू लुक से ढाएगा कहर

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories