रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीKerala Blast: केरल ब्लास्ट के बाद अलर्ट पर दिल्ली, चर्च और बाजार...

Kerala Blast: केरल ब्लास्ट के बाद अलर्ट पर दिल्ली, चर्च और बाजार के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर

Date:

Related stories

Kerala Blast: केरल के कलामस्सेरी स्थित एक कन्वेंशन सेंटर में हुए धमाके के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट जारी किया गया है। भीड़-भाड़ वाली जगहों पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा खास नजर रखी जा रही है। मीडिया रिर्पोट की मानें तो खुफिया एजेंसियों से स्पेशल सेल लगातार संपर्क में है और हर इनपुट पर पुलिस मुस्तैद है। दिल्ली के सीमाओं पर हर आने जाने वाले वाहन पर पुलिस की पैनी नजर है। सूत्रों की मानें तो जहां अत्याधिक भीड़ जुटने की संभावना बनी रहती है, वहां विशेष सुरक्षा के इंतजाम किये जा रहे हैं।

प्रार्थना सभा के दौरान हुए एक के बाद एक धमाके

गौरतलब है कि केरल के कलामस्सेरी स्थित ज़मरा इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एग्जीबिशन सेंटर में चल रही प्रार्थना सभा में रविवार सुबह तीन धमाके हुए। जब ये धमाका हुआ, तब कन्‍वेंशन सेंटर में लगभग 2000 लोग प्रार्थना के लिए एकत्र हुए थे। इस हमले में अब तक एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि हो चुकी है। जानकारी हो कि ये कन्‍वेंशन सेंटर कोच्चि शहर से लगभग 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की ओर से जानकारी दी गई है कि घटनास्थल से सबूतों को इकट्ठा किया जा रहा है, ताकि मामले की सही से जांच हो सके। अब चश्मदीद सामने आ रहे हैं। चश्मदीदों ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हम लोग प्रार्थना सभा में थे, उसी दौरान पहला धमाका प्रार्थना के बीच हुआ, इसके बाद हमने दो और धमाके की आवाज सुने हैं। चश्मदीदों ने विस्फोट को लेकर बताया कि आवाज इतना तेज था कि जमरा इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर को हिलाकर रख दिया। आलम यह हुआ कि भगदड़ भी मच गई। कई लोग जान बचाकर यहां-वहां भागने लगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घायलों को कलामस्सेरी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री से की बातचीत

आपको बता दें कि घटना स्थल की चारों तरफ से पुलिस ने घेराबंदी कर दी है और मामले की तफ्तीश में जुट गई है। हादसे के बाद घटनास्थल पर NIA की टीम रवाना हो चुकी है। जो कुछ ही मिनटों में घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुटेगी। इसके साथ ही केरल पुलिस की ATS टीम घटनास्थल पर आ गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से फोन पर बात की हैं और कन्वेंशन सेंटर में हुए बम विस्फोट के बाद राज्य की स्थिति का जायजा लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे के बाद घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। बताया गया है कि ज़मरा इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एग्जीबिशन सेंटर के जिस हिस्से में बम धमाका हुआ है, उसे फिलहाल जांच पड़ताल के लिए बंद कर दिया है और पूरे कन्वेंशन सेंटर को खाली करा लिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Rupesh Ranjan
Rupesh Ranjanhttp://www.dnpindiahindi.in
Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Latest stories