मंगलवार, मई 21, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi Pollution: आज सुबह तड़के दिल्ली NCR में हुई झमाझम बारिश, लोगों...

Delhi Pollution: आज सुबह तड़के दिल्ली NCR में हुई झमाझम बारिश, लोगों को मिली प्रदूषण से राहत

Date:

Related stories

Delhi Pollution: दिल्ली–एनसीआर में आज सुबह झमाझम बारिश देखने को मिली है। जिसकी वजह से दिल्ली एनसीआर की हवा में थोड़ा सा बदलाव हुआ है। बता दें की बारिश होने की वजह से प्रदूषण में हल्की गिरावट आई है। जिसकी वजह से लोगों को राहत की सांस मिली है।

बारिश से मिली लोगों को राहत

बता दें कि सुबह-सुबह बारिश होने की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में AQI 100 या उस से कम दर्ज किया गया है। दिल्ली के आनंद विहार इलाके की बात करें तो यहां पर AQI 175 है, तो वहीं सेंट्रल दिल्ली में 109, नई दिल्ली में 93, लोधी रोड में 159 है। तो वहीं गुड़गांव में 78 ग्रेटर नोएडा में 66 AQI दर्ज किया गया है। बता दें कि बारिश से पहले इन इलाकों का AQI 400 से पार चल रहा था।

बता दें कि देर रात और आज सुबह बारिश होने की वजह से दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में प्रदूषण का स्तर काफी ज्यादा कम हो गया है। दिल्ली एनसीआर में जो हर सुबह प्रदूषण की वजह से धुंध छाई रहती थी। अब वह एकदम से साफ हो गई है।

धुंध की चादर से हुई दूरी, दिख रहे हैं हरे भरे पेड़

समाचार एजेंसी ANI ने सुबह तड़के एक वीडियो जारी किया है। जिसमें दिल्ली के अलग-अलग इलाके नजर आ रहे हैं और इस वीडियो में देखा जा सकता है, कि बारिश होने की वजह से दिल्ली की हवा में काफी ज्यादा सुधार हुआ है। जो पेड़ पहले धुंध में छुपे नजर आते थे। अब वह हरे भरे नजर आ रहे हैं। दिल्ली का वातावरण पहले से काफी ज्यादा बेहतर हो गया है।

बता दें कि दिल्ली में प्रदूषण से निजात पाने के लिए केजरीवाल सरकार कई योजनाएं चल रही है। हालांकि उनका कोई भी भारी असर देखने को नहीं मिल रहा था। केजरीवाल सरकार काफी दिनों से दिल्ली में कृत्रिम बारिश करवाने का विचार कर रही थी। इसके लिए उन्होंने कृत्रिम आईआईटी कानपुर से बात की थी। हालांकि सरकार के इस कदम से पहले ही नेचुरल बारिश हो गई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories