गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशDelhi Weather Update: दिल्ली में कड़ाके की ठंड, घने कोहरे के कारण...

Delhi Weather Update: दिल्ली में कड़ाके की ठंड, घने कोहरे के कारण 21 ट्रेनें लेट; उत्तर भारत में अलर्ट जारी

Date:

Related stories

Delhi Weather Update: दिल्ली में मौसम ने बदला मिजाज, इन राज्यों में बारिश के आसाार

Delhi Weather Update: दिल्ली, पंजाब समेत उत्तर भारत में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

Delhi Weather Update: दिल्ली में ठंड का प्रकोप जारी है। नए साल के पहले दिन भी दिल्लीवासियों को घने धुंध का सामना करना पडा। वहीं मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में रविवार का दिन सबसे ठंडा रहा। दिल्ली में इन दिनों अधिकतम तापमान 15.9 डिग्री तक है। जो अधिकतम से 5 डिग्री कम है। आईमडी (IMD) ने सोशल मिडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा पंजाब, उत्तरी राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तर पश्चिम मध्य प्रदेश, दक्षिण उत्तराखंड,उप हिमालयी पश्चिम बंगाल पर कोहरे की परत दिख रही है।

घने कोहरे के कारण 22 ट्रेनें देरी से चल रही है

भारतीय रेलवे ने कहा कि कोहरे के कारण लगभग 21 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। भारतीय रेलवे के मुताबिक 2 से 5 घंटे की देरी से ट्रेनें चल रही है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश , पंजाब , हरियाणा और दिल्ली के लिए अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने कहा 31 दिसंबर 2023 से लेकर 2 जनवरी 2024 की सुबह तक उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में लोगों को ठंड से राहत मिलती नजर नही आ रही है। माना जा रहा है कि ठंड का प्रकोप और बढ़ने की उम्मीद है।

दिल्ली की हवा बहुत खराब श्रेणी में बरकरार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ते शीतलहर के बीच बेघर लोगों ने रैन बसेरा घरों में शरण ली है। आईएमडी ने सोमवार को शहर में ठंडे दिन की स्थिति के साथ सुबह घने कोहरे के बाद मुख्य रूप से आसमान साफ रहने का अनुमान लगाया है, हालांकि विभाग के अनुसार पूरे सप्ताह घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। दिल्ली के लोगों को नए साल के पहले दिन भी प्रदूषित हवा से निजात नही मिली।वहींं सुबह 9 बजे दिल्ली का एक्यूआई 356 दर्ज किया गया जो बहुत खराब श्रेणी में आता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Latest stories