Home ख़ास खबरें Delhi का सरिता बिहार फ्लाई ओवर अगले 50 दिनों तक आज से...

Delhi का सरिता बिहार फ्लाई ओवर अगले 50 दिनों तक आज से हुआ बंद, ट्रेफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

0

Delhi Sarita Bihar flyover: दिल्ली का सबसे व्यस्ततम फ्लाईओवर में से एक सरिता बिहार फ्लाई ओवर क्षतिग्रस्त हो गया है। जिसकी वजह से पीडब्लूडी विभाग ने इसका चरणबद्ध तरीके से मरम्मत कराने का फैसला किया है। इस फ्लाइओवर से यातायात को आज 7 जून 2023 से अगले 50 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। जिसमें दोनों कैरिज वे की बारी बारी से मरमत की जाएगी। इस दौरान फ्लाईओवर के एक्सपेंशन जॉइंट्स को बदला जाएगा। दोनों कैरिज वे पर प्रत्येक के जॉइंट्स बदलने में 25-25 दिनों का समय लगेगा। मथुरा रोड के इस भाग में पीक ऑवर में ट्रैफिक का भारी दबाव रहता है। इसी को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अगले 50 दिनों के लिए लोगों को किसी भी परेशानी से बचने के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है।

चार चरणों मे होगी मरम्मत

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार पहले 2 चरणों मे आश्रम से बदरपुर जाने वाली कैरिज वे की मरम्मत की जाएगी। तीसरे और चौथे चरण में बदरपुर से आश्रम की ओर आने वाली कैरिज वे की जॉइंट्स बदली जाएंगी।

इसे भी पढ़ेंः MP Election 2023: सीएम पद पर छिड़ी रार के बीच बोले Kamalnath- ‘जनता का जनादेश तय करेगा’

इन क्षेत्रों का ट्रैफिक डाइवर्ट रहेगा

नोएडा, कालिंदी कुंज,सरिता बिहार, बदरपुर और फरीदाबाद की ओर जाने वाले मथुरा रोड का ट्रैफिक डाइवर्ट रहेगा। जबकि इस ट्रेफिक का मुख्य कारण अपोलो अस्पताल का होना है।

आश्रम से बदरपुर जाने के लिए

एडवाइजरी के मुताबिक यदि आप आश्रम से मथुरा रोड जा रहे हो तो सरिता बिहार फ्लाई ओवर के स्लिप रोड नम्बर 13A का इस्तेमाल करें। फिर मथुरा रोड पर जाने के लिए 13A से यूटर्न ले लें।

मथुरा रोड पर आश्रम से नोएडा आने के लिए

आश्रम चौक से DND फ्लाईओवर को लें। इसी तरह फरीदाबाद बदरपुर से आश्रम की ओर आना है तो सरिता बिहार स्लिप रोड से ओखिया स्टेट मार्ग , क्राउन प्लाजा की ओर बाएं मुड़ जाएं।

अपोलो अस्पताल स्लिप रोड का भी इस्तेमाल

सरिता बिहार फ्लाई ओवर के भारी ट्रेफिक के कारण 2 दर्जन ट्रेफिक अधिकारियों और मार्शलों को तैनात किया जाएगा। इसके साथ ही अपोलो इंद्रप्रस्थ अस्पताल स्लिप रोड का ट्रेफिक भी डाइवर्ट किया जाएगा।

इसे भी पढ़ेंः Amarnath Yatra 2023 पर आतंकी हमले का खुफिया अलर्ट जारी, एजेंसियों ने ISI के इस प्लान को किया डिकोड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version