मंगलवार, मई 21, 2024
होमख़ास खबरेंEid ul Adha 2023: दिल्ली की जामा मस्जिद में अदा की गई...

Eid ul Adha 2023: दिल्ली की जामा मस्जिद में अदा की गई बकरीद की नमाज, बड़ी संख्या में पहुंचे नमाजी, सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम

Date:

Related stories

Bakrid 2023: इस बकरीद पर अपने खास को इस तरह से दें ढेरों शुभकामनाएं, विश के साथ उनके दिन को बनाएं खास

Bakrid 2023: आज इस ईद के शुभ अवसर पर अपने करीबी मित्रों और परिवार के लोगों को दें बकरीद की ढेरों शुभकामनाएं।

Bakrid 2023: इस बकरीद पर कार की कीमत में बिक रहा बकरा, खासियत जानकर हो जायेंगे हैरान

Bakrid 2023: इस बार बकरीद के चलते बकरा मंडी में लाखों में बिक रहे हैं बकरे। कीमत सुनकर हो सकते हैं आप भी हैरान।

Eid-ul-Fitr Outfit: इन बॉलीवुड हसीनाओं के लुक को करें रिक्रिएट, खूबसूरती देख नहीं हटेंगी लोगों की नजरें

Eid-ul-Fitr Outfit: ईद पर अगर आप ड्रेस पहनने को लेकर कंफ्यूज हैं तो आप बॉलीवुड हसीनाओं को कॉपी कर सकती हैं। इतना दावा है कि आप इस तरह से खुद को तैयार कर किसी भी महफिल में आग लगा सकती हैं। आप इस ईद पर बॉलीवुड की उन खूबसूरत हसीनाओं के ट्रेडिशनल लुक को फ़ॉलो करें।

Eid-ul-Fitr 2023: भारत में कब मनाई जाएगी ईद, शनिवार या रविवार को लेकर है असमंजस?

ईद को लेकर अभी भी लोग असमंसज में हैं कि यह शनिवार को मनाया जाएगा या फिर रविवार को। यहां इसके मानाने से जुड़ी जानकारी को दिया गया है।

Eid ul Adha 2023: देशभर में आज (29 जून) ईद-अल-अजहा यानी बकरीद मनाई जा रही है। सुबह-सुबह मुस्लिम समुदाय के लोग ईदगाहों और मस्जिदों में पहुंचे, जहां उन्होंने नमाज अदा करने के बाद एक-दूसरे को मुबारकबाद दी। देश की राजधानी दिल्ली में भी सुबह 6 बजे बकरीद की नमाज आद की गई है। सुबह 5 बजे ही लोग मस्जिद में इकट्ठा होना शुरू हो गए थे। जिसके बाद सभी ने एक दूसरे को बधाई दी।

नमाज आद करने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग जानवरों की कुर्बानी देंगे और इस तरह से आज देशभर में बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सहित कई अन्य नेताओं ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को ईद अल-अधा की शुभकामनाएं दी हैं।

सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम

देश की राजधानी दिल्ली में बकरीद के मौके पर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। पुलिस ने दावा किया है कि त्योहार को शांतिपूर्ण तरीसे के संपन्न कराने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जगह-जगह पुलिस बलों की तैनाती की गई है। पुलिस का कहना है कि किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर पुलिस की नजर रहेगी। ड्रोन से नजर रखी जा रही है। आला अधिकारियों ने साफ निर्देश दिए हैं कि खुले में कुर्बानी न दी जाए और साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।

मुंहमांगे दामों पर हुई बकरों की खरीदारी

ईद-अल-अजहा यानी बकरीद के मौके पर बकरों की कुर्बानी दी जाती है। ऐसे में बुधवार देर रात तक बाजारों में चहल-पहल रही। मुस्लिम समुदाय के लोग बड़ी संख्या में खरीदारी करने के लिए बजारों में निकले थे। लोग नए परिधान से लेकर खान-पान की चीजों की खरीदारी करते नजर आए। इसके अलावा बकरे खरीदने के लिए लोग देर रात तक बजारों में मोल-भाव करते दिखे। बकरे खरीदने के लिए लोगों को मुंहमांगे दाम चुकाने पड़े।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories