शनिवार, जून 22, 2024
होमख़ास खबरेंDinesh Karthik ने आधिकारिक तौर पर की अपने रिटायरमेंट की घोषणा, आज...

Dinesh Karthik ने आधिकारिक तौर पर की अपने रिटायरमेंट की घोषणा, आज है स्टार विकेटकीपर का जन्मदिन

Date:

Related stories

Dinesh Karthik: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आज अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। इसी बीच उन्होंने आज आधिकारिक तौर पर अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है। स्टार विकेटकीपर ने हाल हीं में IPL 2024 खेलकर मौखिक रुप से अपने रिटायरमेंट की सूचना दी थी, लेकिन फिर भी यह माना जा रहा था कि स्टार क्रिकेटर IPL 2025 खेल सकता है। लेकिन, आज बल्लेबाज ने लिखित तौर पर भी अपने रिटारमेंट की घोषणा कर दी।

Dinesh Karthik ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपनी रिटायरमेंट की घोषणा की। साझा किए पोस्ट में खिलाड़ी ने रिटायरमेंट लेटर के साथ-साथ अपने कुछ यादगार लम्हें भी साझा किए। अपने रिटायरमेंट लेटर में क्रिकेटर ने अपने कोच, अपने साथी खिलाड़ियों और सेलेक्टर्स को धन्यवाद किया है। इसके अलावा उनको हमेशा सपोर्ट देने के लिए उन्होंने अपने पेरेन्ट्स और वाइफ दीपिका पल्लीकल का भी आभार व्यक्त किया है।

क्या लिखा लेटर में?

शनिवार को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए अपने रेटिरमेंट लेटर में Dinesh Karthik ने लिखा, “पिछले दिनों मुझे जो सपोर्ट और प्यार फैन्स से मिला है, उसके लिए मैं क्रिकेट फैंस के दिल से धन्यवाद करता हूँ। मैं बहुत सोच-विचार के बाद इस फैसले पर पहुंचा हूँ कि मुझे अब रिप्रेजेन्टेटिव क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए। इसलिए मैं आधिकारिक तौर पर अपने रिटायरमेंट की घोषणा करता हूँ और अब नई चुनौती के लिए तैयार हूं।”

इसके साथ हीं विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपने पेरेंट्स के लिए लिखा कि उनके सपोर्ट के बिना वह इस मुक़ाम तक कभी नहीं पहुँच सकते थे। उन्होंने विशेष रूप से अपनी पत्नी दीपिका पल्लीकल का आभार व्यक्त किया, जो कि खुद एक स्पोर्ट्सपर्सन हैं।

विकेटकीपर के तौर पर सबसे लंबा करियर

इसके साथ हीं उन्होंने भारतीय विकेटकीपर के तौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे लंबे करियर का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने 5 सितम्बर, 2004 को भारत के लिए डेब्यू किया था और 2 नवंबर, 2022 को अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। इस दौरान उनका करियर 18 साल और 58 दिन का रहा।

Dinesh Karthik के आगे का प्लान

आपको बता दें, क्रिकेट से रेटायरमेंट के बाद कार्तिक का प्लान क्रिकेट में हीं कमेंट्री करने की है। रविवार से शुरू होने वाले T20 World Cup 2024 में उनकी आवाज़ कमेंट्री बॉक्स से गूंज सकती है। इसके अलावा वह Paris Olympic 2024 में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के जीवन और आधारित एक टॉक शो करने वाले है, जिसका नाम ‘गेट सेट गोल्ड’ होगा।

आज है दिनेश कार्तिक का जन्मदिन

Happy Birthday Dinesh Karthik: तमिल नाडु के क्रिकेटर दिनेश कार्तिक का आज जन्मदिन है। उन्होंने अपने करियर में 300 टी20 खेलने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज हैं। वह T20 World Cup 2007, Champions Trophy 2013 और 2010 और 2018 में Asia Cup के विजेता रहे हैं। इसके अलावा निदास ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में उनका जबरदस्त प्रदर्शन और अंतिम गेंद पर छक्के को कौन भूल सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories