Home ख़ास खबरें Ecuador Earthquake: दक्षिण अफ्रीका के इक्वाडोर में 6.7 की तीव्रता से भूकंप...

Ecuador Earthquake: दक्षिण अफ्रीका के इक्वाडोर में 6.7 की तीव्रता से भूकंप ने मचाई तबाही, अब तक 14 लोगों की मौत

0

Ecuador Earthquake: देश और दुनिया में दिन-प्रतिदिन भूकंप का सिलसिला बढ़ता ही जाता है। तुर्की के बाद न्यूजीलैंड और अब दक्षिण अफ्रीका के इक्वाडोर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के देश इक्वाडोर के दक्षिणी इलाके में शनिवार को शक्तिशाली भूकंप के झटके महसूस किए गए। इक्वाडोर के में आए भूकंप की तीव्रता रिचटर स्केल पर 6.7 की बताई जा रही है।

भूकंप में 14 लोगों की मौत

इक्वाडोर में आया भूकंप इतना भयानक था कि इससे कई घरों और इमारतों को गंभीर नुकसान पहुंचा है। इसी के साथ 14 लोगों के मौत की खबर भी सामने आई है। इस भूकंप पर इक्वाडोर के राष्ट्रपति राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो का कहना है कि, एक शक्तिशाली भूकंप में 14 लोगों की जान ले ली है। दक्षिणी इक्वाडोर और उत्तरी पेरू में आए भूकंप के बाद इमारतों में भी कई नुकसान पहुंचा है।

Also Read: इन तीन कारों से कॉम्पटीटर्स के छक्के छुड़ाएगी मारुति, इन खूबियों से Fronx, Jimny और Premium MPV मचाएंगी भौकाल

इक्वाडोर में भूकंप का केंद्र

भूकंप का केंद्र गुयास से करीब 80 किलोमीटर दक्षिण में बताया जा रहा है। इसी बीच इक्वाडोर के राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने सोशल मीडिया पर लोगों के लिए संदेश जारी किया और शांति बनाए रखने की अपील भी की है। इसी के साथ इको रिस्क मैनेजमेंट सेक्रेटेरिएट ने बताया कि, क्वेंका में कार के अंदर बैठे एक शख्स की मौत हो गई। भूकंप के समय वह कार के अंदर मौजूद था अचानक एक घर का मलवा उस पर गिर गया और उसकी मौत हो गई। इसके अलावा तटीय राज्य एल ओरो में तीन अन्य लोगों की मौत हुई है अलग-अलग इलाकों में मरने वालों का आंकड़ा सामने आ रहा है। इसलिए 14 मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है।

एक के बाद एक भूकंप के झटके

इक्वाडोर में एक के बाद एक भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.4 बताई जा रही है। भूकंप के बाद दूसरा भूकंप भी आया जिसकी तीव्रता 6.5 बताई गई। इन झटकों ने पूरे इन झटकों ने मालाटया, सनलीउर्फा, ओस्मानिए और दियारबाकिर सहित 11 प्रांतों में तबाही मचा दी थी।

Also Read: कमाई से ज्यादा फिटनेस पर लुटाती हैं Taapsee Pannu, वर्कआउट नहीं इन सीक्रेट टिप्स को करती हैं फॉलो

Exit mobile version