शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंदेशभर में हर्षोल्लास से मनाया जा रहा Eid ul Fitr, PM Modi-CM...

देशभर में हर्षोल्लास से मनाया जा रहा Eid ul Fitr, PM Modi-CM Kejriwal सहित इन नेताओं ने दी ईद की मुबारकबाद

Date:

Related stories

Kangna Ranaut के बाद, टीवी एक्ट्रेस Rupali Ganguly की BJP में धमाकेदार एंट्री

Rupali Ganguly: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत के बाद अब...

Eid ul Fitr: रमजान का पाक महीना खत्म हो चुका है ऐसे में सभी लोग 22 अप्रैल को ईद का त्यौहार हर्षोल्लास से मना रहे हैं। बता दें कि, ईद का त्यौहार 1 दिन पहले के चांद पर निर्भर करता है जिसको “चांद रात” भी कहा जाता है। 21 अप्रैल की शाम को भारत में ईद का चांद नजर आया जिसके बाद अब देशभर में लोग आज ईद का त्यौहार मना रहे हैं। इसी कड़ी में राजधानी दिल्ली, रांची, गुवाहाटी और भोपाल समेत पूरे देश भर में लोग एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद देते हुए नजर आ रहे हैं।

CM योगी आदित्यनाथ ने दी ईद की मुबारकबाद

ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी लोगों को ईद की मुबारकबाद देते हुए कहा कि, आपसी भाईचारे को बढ़ावा देता है ईद का पर्व। ईद का पर्व अमन-चैन सौहार्द का संदेश देता है कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए ईद मनाएं।

अखिलेश यादव ने भी दी ईद की बधाईयां

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ट्वीट करते हुए सभी को ईद की बधाईयां दी उन्होंने लिखा कि, सभी देशवासियों को ईद उल फितर की मुबारकबाद।

प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को बधाई देते हुए कहा कि, ईद-उल-फितर की बधाई। हमारे समाज में सद्भाव और करुणा की भावना को आगे बढ़ाया जाए। मैं सभी के अद्भुत स्वास्थ्य और कल्याण के लिए भी प्रार्थना करता हूं। ईद मुबारक!

कांग्रेस पार्टी ने भी किया ट्वीट

इसी के साथ कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए देशवासियों को ईद की बधाइयां देते हुए लिखा कि ईद उल फितर मुबारक ईद के मौके पर आप सभी को शांति सद्भाव खुशी अच्छे स्वास्थ्य और समृद्धि की शुभकामनाएं।

Also Read: Roasted Methi Seed के फायदे जानकर आप भी रह जाएंगे दंग, वजन कम करने से लेकर डायबिटीज तक कई समस्याएं होती हैं दूर

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तहेदिल से दी ढेर सारी मुबारकबाद

देशवासियों को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईद की मुबारकबाद देते हुए कहते हैं कि, समस्त देशवासियों को ईद उल फितर की तहेदिल से ढेर सारी मुबारकबाद ईद का त्यौहार अपने प्यारे मुल्क में हर तरफ अमन भाईचारा और खुशहाली का पैगाम लेकर आए! हमारा भारत नंबर वन मुल्क बने।

22 अप्रैल को मनाया जा रहा ईद का त्यौहार

राजधानी दिल्ली में जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने एक बयान में एलान करते हुए कहा कि, 21 अप्रैल 2023 जुम्मे के रोजे शव्वाल का चांद नजर आ गया है लिहाज ईद का त्यौहार शनिवार 22 अप्रैल को मनाया जाएगा। बता दें कि, कुछ देशों में ईद का त्यौहार 21 अप्रैल को मनाया गया वहीं कुछ देश इस तरह आग को 22 अप्रैल को मना रहे हैं।

Also Read: इस तरह से कूलर चलाने पर क्या कम होती है इसकी परफॉर्मेंस! जानें क्या है सच

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories