Home ख़ास खबरें IPL 2024 में हैदराबाद के कप्तान Pat Cummins का प्रदर्शन; एक झलक

IPL 2024 में हैदराबाद के कप्तान Pat Cummins का प्रदर्शन; एक झलक

Pat Cummins ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे वर्ल्ड कप 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 अपनी शानदार कप्तानी में ही जीताया था।

Pat Cummins
Pat Cummins

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL 2024 के इस सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। और, टीम के इस असाधारण प्रदर्शन के जिम्मेदार Pat Cummins हैं, जिसे टीम ने इसी साल कप्तान बनाया। इससे पहले फ्रेंचाइजी के कप्तान एडेन मार्करम थे। Pat ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे वर्ल्ड कप 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 अपनी शानदार कप्तानी में ही जीताया था।

IPL 2024 में Pat Cummins का सफर

सनराइजर्स के कप्तान Pat Cummins ने इस साल IPL में कुल 13 विकेट लिए हैं। इसके साथ हीं वह ऐसे गेंदबाज हैं जो एक ऑलराउंडर की तरह खेलते हैं। Cummins का इस साल का बेस्ट स्पेल RCB के खिलाफ बेंगलोर में आया था जब उन्होंने विपक्षी टीम के फाफ-डु-प्लेसिस सहित कुल 3 विकेट झटके थे। इस दौरान उनकी इकॉनमी 9.02 की रही है।

पैट कमिंस ने टीम के लिए शानदार प्रदर्शन दिया है। इसके अलावा गेंदबाजों और बल्लेबाजों को अपने हिसाब से रन बनाने के लिए स्वतंत्र किया है। जिससे टी. नटराजन जैसे गेंदबाज जो फॉर्म में नहीं थे। उन्होंने इस सीजन में 15 विकेट झटके हैं।

आज Pat Cummins का बर्थ-डे

आपको बता दें, आज 8 मई को पैट कमिंस अपना 31 वां जन्मदिन मना रहे हैं और, इसी बीच आज उनका लखनऊ के साथ महत्वपूर्ण मैच भी है। ऐसे में Pat के आज के प्रदर्शन पर सबकी निगाहें रहेंगी। आज देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान कमिंस के लिए उनका जन्मदिन लकी साबित होगा या नहीं।

उनके बर्थ-डे को लेकर हैदराबाद की टीम काफी एक्साइटेड नज़र आ रही है। क्योंकि उन्होंने अपना सोशल मीडिया आज अपने कप्तान के बर्थ-डे से हीं भर दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version