शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंHeeralal Samariya: मुख्य सूचना आयुक्त की नियुक्ति पर अधीर रंजन चौधरी ने...

Heeralal Samariya: मुख्य सूचना आयुक्त की नियुक्ति पर अधीर रंजन चौधरी ने जताई नाराजगी, राष्ट्रपति को पत्र लिखकर कही ये बड़ी बात

Date:

Related stories

Heeralal Samariya: हीरालाल सामरिया को भारत के मुख्य सूचना आयुक्त बनाया गया है। ऐसा पहली बार हुआ है कि यह पद किसी दलित व्यक्ति को दिया गया है। बता दें कि बीते दिन यानी कि सोमवार को राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू ने राष्ट्रपति भवन में हीरालाल को मुख्य सूचना आयुक्त पद की शपथ दिलाई।

पीएम भी कार्यक्रम में रहे मौजूद

सरकारी के लिए बता दें कि हीरालाल सामरिया के शपथ समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली कमेटी ने हीरालाल सामरिया का चयन किया था। बता दें कि IAS पद पर तैनात रहे हीरालाल ने सूचना आयुक्त के पद पर पहले काम किया है।

बता दें कि हीरालाल का चयन है जिस समिति ने किया है उस समिति के सदस्य लोकसभा में विपक्षीय नेता अधीर रंजन चौधरी भी हैं। हालांकि इस बैठक में अधीर रंजन चौधरी शामिल नहीं हुए थे। बताया गया है कि उन्हें इससे बैठक में आमंत्रित किया गया था लेकिन पश्चिम बंगाल में किसी काम की वजह से वह बैठक में शामिल नहीं हो पाए।

अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

भारत के मुख्य सूचना आयुक्त पद पर तैनात किए गए हीरालाल राजस्थान के रहने वाले हैं। वह एक दलित समुदाय से आते हैं। उनके पास सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री है। बता दें कि हीरालाल श्रम और रोजगार मंत्रालय के सचिव पद से रिटायर हो चुके हैं।

हीरालाल के चयन पर लोकसभा में कांग्रेस नेता और विपक्षीय नेता अधीर रंजन चौधरी ने देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने लिखा कि लोकसभा में सबसे बड़े विपक्षी दल के नेता के रूप में चयन समिति का सदस्य होने के बावजूद, मुझे सीआईसी/आईसी के चयन के बारे में बैठक में पूरी तरह से अंधेरे में रखा गया।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories