Home एजुकेशन & करिअर Hindu College: हिंदू कॉलेज ने 15 छात्रों को किया निष्कासित, मामला जान...

Hindu College: हिंदू कॉलेज ने 15 छात्रों को किया निष्कासित, मामला जान चौंक पड़ेंगे आप

"कॉलेज की अनुशासनात्मक संसाधन समिति की सिफारिशों पर कार्रवाई की गई है, जिसने DUSU Elections के दौरान व्यवधान में इन छात्रों की संलिप्तता पाई है। छात्रों को इसमें भागीदारी के आधार पर एक सीमित अवधि के लिए निष्कासित कर दिया गया है।"

0

Hindu College: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संभ चुनाव के दौरान हिंदू कॉलेज ने “अनुशासनहीनता” के आरोप में 15 छात्रों को निष्कासित कर दिया गया है। कॉलेज की अनुशासनात्मक संसाधन समिति की सिफारिशों के बाद कॉलेज प्रशासन द्वारा कार्रवाई की है। हिंदू कॉलेज के प्रिंसिपल प्रोफेसर अंजू श्रीवास्तव ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि “कॉलेज की अनुशासनात्मक संसाधन समिति की सिफारिशों पर कार्रवाई की गई है, जिसने DUSU Elections के दौरान व्यवधान में इन छात्रों की संलिप्तता पाई है। छात्रों को इसमें भागीदारी के आधार पर एक सीमित अवधि के लिए निष्कासित कर दिया गया है।” वहीं, ख़बर है कि तीन अन्य छात्रों पर भी हिंदू कॉलेज एक्शन ले रही है।

अनुशासनात्मक संसाधन समिति की सिफारिशों पर की गई कार्रवाई

मालूम हो कि बीते 27 अक्टूबर को कॉलेज की अनुशासनात्मक संसाधन समिति ने एक ई-मेल के जरिए अवगत कराया था कि उसने अपनी जांच में पाया कि ये छात्र 15-18 सितंबर के बीच कॉलेज में हुए छात्र चुनाव में घोर अनुशासनहीनता गतिविधि में लिप्त थे। समिति ने अपने ईमेल में छात्रों के साथ 16 अक्टूबर की बैठक का जिक्र किया है। इस दौरान उसने उन्हें कथित घटनाओं में उनकी संलिप्तता की तस्वीरें और Video भी शेयर किया है है। समिति ने पाया है कि 15-18 सितंबर के दौरान इन छात्रों का आचरण घोर अनुशासनहीनता के वर्ग में था।

नामांकन खारिज होने पर छात्रों ने की थी भूख हड़ताल

आपको बता दें कि निष्कासित छात्र दिसंबर में होने वाली सेमेस्टर परीक्षाएं में शामिल नहीं हो पाएंगे। जानकारी हो कि हिंदू कॉलेज में छात्र संघ के विभिन्न पदों के लिए इन छात्रों ने नामांकन पत्र दाखिल किये थे। इन सभी के नामांकन रद्द हो गए थे। छात्रों ने इसके विरोध में भूख हड़ताल की थी। बताया गया है कि इनमें से कुछ छात्रों को तीन महीने और कुछ को चार महीने के लिए Hindu College प्रशासन ने निष्कासित किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कॉलेज ने नॉमिनेशन कैंसिल करने का कारण कम उपस्थिति बताया था और मामला बढ़ने के बाद जांच के आदेश दिए थे। साथ ही, पुलिस कार्रवाई की मांग की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version