शनिवार, जुलाई 27, 2024
होमख़ास खबरेंIND vs BAN Warm-Up Match: Virat Kohli के बिना खेलेगी टीम इंडिया,...

IND vs BAN Warm-Up Match: Virat Kohli के बिना खेलेगी टीम इंडिया, कौन होगा Virat की जगह टीम में शामिल?

Date:

Related stories

IND vs BAN Warm-Up Match: भारत औऱ बांग्लादेश के बीच T20 World Cup 2024 से पहले एक जबरदस्त वॉर्म-अप मैच का मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि आज का मैच भारत के सबसे शानदार बल्लेबाज Virat Kohli नहीं खेलेंगे, क्योंकि वह आज हीं न्यूयॉर्क पहुँचे हैं औऱ अभी आराम करेंगे। ऐसे में देखना दिलटस्प होगा कि उनके जगह पर कप्तान Rohit Sharma किस खिलाड़ी को मौका देतें हैं।

कप्तान को सही कॉम्बिनेशन की तलाश

आज के वार्म-अप मैच काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है, क्योंकि 15 खिलाड़ियों के स्क्वाड में एक से बढकर एक प्लेयर्स हैं। लेकिन, टीम के लिए कौन-सा कॉम्बिनेशन सही होगा, यह चुनने के लिए कप्तान और मैनेजमेंट के पास बेहतरिन मौका है।

वहीं कुछ प्लेयर्स के लिए यह एक ऐसा मौका हो सकता है, जिससे टीम उनका चुनाव प्लेइंग-11 में कर सके। बांग्लादेश की टीम के लिए यह अपने कॉन्फिडेंस को बढाने का मौका है, क्योंकि भारत और बांग्लादेश के बीच हुए 5 T20I में से 4 में भारत को जीत मिली है।

किसे मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह और कौन होगा बाहर?

T20 World Cup Indian Team
T20 World Cup Indian Team

आज के मैच के बाद यह साफ हो जाएगा कि क्या यशस्वी जायसवाल को ओपन कराया जाना चाहिए और, शिवम दूबे जैसे बड़े ऑल-राउंडर को बाहर बैठाना चाहिए। या, फिर विराट कोहली सेे ओपन कराकर शिवम को टीम का हिस्सा बनाना चाहिए। इसके अलावा टीम में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत और संजू सैमसन में से किसे मौका मिलेगा। योो सभी प्लेयर्स फॉर्म में हैं, लेकिन किन प्लेयर्स को मौका मिलता है, यह जानना दिलचस्प होगा।

रोहित और शाकिब ने खेले हैं सभी T20 World Cup

आपको बता दें, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और बांग्लादेशी खिलाड़ी शाकिब-अल-हसन दोनों हीं ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने T20 जैसे छोटे फॉर्मेट का हर वर्ल्डकप खेला है। दोनों 2007 से वर्ल्डकप में अपनी टीम का हिस्सा हैं। आज के वार्म-अप मैच में दोनों एक-दूसरे के खिलाफ एक बार फिर भिड़ेंगे।

आज का वार्म-अप मैच शाम 8 बजे से न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। आपको बता दें, T20 World Cup 2024 के ग्रुप स्टेज में भारत ग्रुप-A का हिस्सा है, वहीं बांग्लादेश ग्रुप-D में शामिल है। T20WC की शुरुआत 2 जून से USA और कनाडा के मैच के सथ होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories