बुधवार, जुलाई 17, 2024
होमख़ास खबरेंIND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: Virat Kohli से...

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: Virat Kohli से भारतीय टीम और फैंस को बड़ी उम्मीद, एक्सपर्ट्स ने कहा “वह बड़े मैच के खिलाड़ी”

Date:

Related stories

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: हार्दिक या बुमराह! रोमाचंक जीत में किस खिलाड़ी ने निभाई अहम भूमिका; यहां जानें

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: भारतीय क्रिकेट टीम ने आज बाराबाडोस में खेले गए टी20 विश्व कप फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हरा दिया है।

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: दस साल बाद भारतीय टीम एक बार फिर ICC T20 World Cup 2024 के फाइनल में पहुँच चुकी है। इससे पहले भारतीय टीम 2014 में श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में पहुँची थी। जिसमें लसीथ मलिंगा की कप्तानी वाली टीम श्रीलंका टीम ने भारत को हराकर वर्ल्डकप जीत लिया था। मैच में उस समय के उप-कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश के मैदान पर जबरदस्त पारी खेली थी।

भारतीय टीम एक बार फिर टी20 वर्ल्डकप के फाइनल में पहुँच चुकी है और विराट कोहली टीम का हिस्सा हैं, लेकिन चिंता की बात है कि उन्होंने इस बार टूर्नामेंट में कुछ ज्यादा इम्पैक्ट नहींम डाल सकें हैं। हालांकि फिर भी भारतीय स्क्वाड, फैंस और एक्सपर्ट्स को भी विराट कोहली से बड़ी उम्मीद है और लगातार कह रहे हैं कि वह बड़े मैच के खिलाड़ी हैं आज के मैच में वह जरुर बड़ी पारी खेल सकतें हैं।

Virat Kohli पर डाउट करना हो सकती है बड़ी गलती?

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: बता दें, T20 World Cup के इस टूर्नामेंट में अबतक Virat Kohli ने 7 मैचों में सिर्फ 75 रन हीं बनाए हैं, जो भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय है। हालांकि इस कठीन समय में भी भारतीय टीम और फैंस ने विराट पर से भरोसा नहीं खोया है और अब भी उम्मीद कर रहे हैं कि उनके बल्ले से बड़ी पारी आ सकती है। इसी विषय पर चर्चा करते हुए इंग्लिश क्रिकेटर औऱ कमेंटेटर Nasser Hussain ने कहा, “विराट कोहली पर डाउट करना बड़ी गलती हो सकती है। वह बड़े मैच के खिलाड़ी है और कभी भी फायर कर सकते हैं।

क्रिस गेल ने कहा “Just wait and Watch”

IPL 2024 में ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद विराट कोहली के बल्ले से रन नहीं निकलना भारतीय पारी के लिए भले हीं एक चिंता का विषय है लेकिन फिर भी RCB टीम में विराट के ओपनर साथी Chris Gayle ने उनपर भरोसा जताते हुए कहा है, “यह विराट जैसे वर्ल्डक्लास प्लेयर के साथ अक्सर होता है, लेकिन विराट जैसे प्लेय़र को आप नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते। हमें पता है कि वह टीम के लिए कितने विशेष हैं। इसलिए बस इंतजार करिए और देखिए वह कैसे खेलतें हैं।”

ऐसे में आज देखना दिलचस्प होगा कि आज विराट कोहली का प्रदर्शन कैसा रहेगा? क्योंकि T20 World Cup के इतिहास में उन्होंने अबतक सबसे ज्यादा रन मारे हैं। इसके अलावा पिछले वर्ल्डकप में भी उन्होंने सबसे ज्यादा 296 रन बनाए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories