बुधवार, जुलाई 17, 2024
होमख़ास खबरेंIND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: भारतीय टीम ने...

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: भारतीय टीम ने टॉस जीता! क्या इंग्लैंड से सेमीफाइनल की तरह दिखेगी रिपीट परफॉर्मेंस

Date:

Related stories

Ind vs SA 2nd Test: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मो. सिराज का ‘सिक्सर’! बल्लेबाजों ने टेक दिए घुटने; देखें स्कोर कार्ड

Ind vs SA 2nd Test: भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर है जहां आज केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में दोनों देशों के बीच दूसरा टेस्ट क्रिकेट मैच खेला जा रहा हैं।

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: भारत औऱ साउथ अफ्रीका के बीच इस वर्ल्डकप के फाइनल मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है। इसके बाद अब यह कयास लगने लगें हैं कि भारतीय टीम जिस तरह सेमीफाइनल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को हरा दिया था, उसी तरह इस मैच में भी पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका पर भारी पड़ सकती है।

68 रनों से जीती टीम इंडिय़ा

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: बता दें, ICC T20 World Cup 2024 के सेमीफाइनल के मुकाबले मे भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 171/7 का टारगेट दिया था। इसके जवाब में भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड टीम को 103 रनों पर ऑल आउट कर दिया था और 68 रनों से मैच जीत लिया था। मैच में रोहित शर्मा ने 57 तो सूर्यकुमार यादव ने 47 रन मारे थे।

इस मैच में भी इन्हीं बल्लेबाजों से टीम को उम्मीद रहेगी औऱ साथ हीं भारतीय टीम साउथ अफ्रीका को एक बार फिर चोकर का खिताब देते हुए, T20 World Cup 2024 का खिलाब अपने नाम करना चाहेगी।

2007 वर्ल्डकप में भी टॉस जीतकर लिया था बैटिंग

बताते चलें, ICC T20 World Cup के पहले साल में भी भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैंसला लिया था। जिसमें भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 14 रनों से हरा दिया था। मैच में गौतम गंभीर ने 74 तो रोहित शर्मा ने 30 रन बनाए थे। वहीं आर पी सिंह और इरफान पठान ने 3-3 विकेट लिया था। जिसकी बदौलत पाकिस्तान 152 पर हीं ऑल आउट हो गई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories