रविवार, जुलाई 14, 2024
होमख़ास खबरेंIND vs SA: Sneh Rana ने रचा इतिहास, अपने नाम किया ये...

IND vs SA: Sneh Rana ने रचा इतिहास, अपने नाम किया ये रिकॉर्ड

Date:

Related stories

Ind vs SA 2nd Test: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मो. सिराज का ‘सिक्सर’! बल्लेबाजों ने टेक दिए घुटने; देखें स्कोर कार्ड

Ind vs SA 2nd Test: भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर है जहां आज केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में दोनों देशों के बीच दूसरा टेस्ट क्रिकेट मैच खेला जा रहा हैं।

IND vs SA: ICC T20 World Cup 2024 की ट्रॉफी अपने नाम करने के बाद भारतीय टीम ने एक बार फिर साउथ अफ्रीका को हराने के लिए तैयार है। हालांकि भारतीय पुरुष टीम के बाद इस बार भारतीय महिला टीम अपने क्रिकेट का लोहा मनवाने का प्रयाश करेगी। बता दें, इन दिनों भारतीय महिला टीम का प्रोटियाज टीम के साथ चार दिनों का टेस्ट मैच खेल रही है। इस मैच में महिला टीम की स्पिनर Sneh Rana ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह एक मैच में 10 विकेट लेने वाली भारत की पहली महिला स्पिनर बनी हैं।

IND vs SA: Sneh Rana ने एक पारी में लिए 8 विकेट

IND vs SA: आपको बता दें, भारत औऱ साउथ अफ्रीका के महिला टीमों के बीच चेन्नई के MA Chidambaram Stadium में एक टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जिसका आज चौथा दिन है। मैच के पहले दिन से हीं भारतीय टीम प्रोटियाज पर हावी रही है। मैच के पहले दिन शेफाली वर्मा औऱ स्मृति मंधाना ने पहले विकेट के लिए हीं 292 रनों की साझेदारी की। इसमें शेफाली ने जहाँ 205 रन मारे तो वहीं स्मृति ने 149 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद अगले दिन भारत ने 603/6 के विशाल स्कोर पर पारी घोषित कर दी थी।

बल्लेबाजी करने आई प्रोटियाज की स्थिति बड़ी दयनीय रही। भारत ने Sneh Rana के एक पारी में हीं 8 विकेट के बदौलत अफ्रीकी वीमेंस को 266 पर हीं ऑल आउट कर दिया। इसके बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने प्रोटियाज से एक बार फिर इसे चेज करने को कहा। जवाब में प्रोटियाज ने इस बार 373 रन बनाए, जिसमें स्नेह राणा ने 2 विकेट लिए औऱ इस मैच में 10 विकेट हॉल पूरा किया। दूसरी पारी में रेणुका सिंह को छोड़कर भारत के लगभग सभी गेंदबाजों ने कम से कम एक विकेट निकाले।

स्नेह राणा हैं स्पिनर क्वीन

बता दें, स्नेह राणा की शानदार गेंदबाजी को देखते हुए उन्हें स्पिनर क्वीन कहना गलत नहीं होगा। तीन साल पहले ब्रिस्टल में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने अपने डेब्यू मैच में हीं अर्धशतक बनाने और चार विकेट लेने वाली पहली भारतीय बनी थींं। इसके बाद पिछले दिसंबर में, उन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में सात विकेट लेकर भारत को ऑस्ट्रेलिया पर जीत दिलाई और प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं थी। और, इस टेस्च मैच में उन्होंने ऐसी टॉप स्पिन कराके प्रोटियाज टीम को नाको चने चबवा दिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories