Home स्पोर्ट्स ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत को विश्व कप फाइनल जीतने...

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत को विश्व कप फाइनल जीतने के लिए बनाना Chahiye इतना रन! जानें सटीक जानकारी

Ind vs Aus ICC ODI World Cup 2023 Final: टीम इंडिया फिलहाल जिस स्थिति में हैं, वैसे में विराट और राहुल से टीम को बड़ी साझेदारी की जरुरत है। क्योंकि भारत के दोनों ही सलामी बल्लेबाज आउट हो चुके हैं। श्रेयस अय्यर से टीम इंडिया को बड़ी उम्मीद थी। हाल के दिनों में इनके बल्ले से ढेरों रन आए हैं। हालांकि, आज के अहम मुकाबले में अय्यर का बल्ला खामोश रहा और वह 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर पवेलियन लौट गए।

0
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
Ind vs Aus ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच आज (रविवार) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। ख़बर लिखे जाने तक भारतीय टीम के 100 रन पूरे हो गए हैं। उसने 16 ओवर में तीन विकेट पर 101 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली 34 और केएल राहुल 10 रन बनाकर नाबाद हैं। दोनों चौथे विकेट के लिए 20 रन से अधिक की साझेदारी कर अहमदाबाद की पिच पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का डटकर सामना कर रहे हैं।
टीम इंडिया फिलहाल जिस स्थिति में हैं, वैसे में विराट और राहुल से टीम को बड़ी साझेदारी की जरुरत है। क्योंकि भारत के दोनों ही सलामी बल्लेबाज आउट हो चुके हैं। श्रेयस अय्यर से टीम इंडिया को बड़ी उम्मीद थी। हाल के दिनों में इनके बल्ले से ढेरों रन आए हैं। हालांकि, आज के अहम मुकाबले में अय्यर का बल्ला खामोश रहा और वह 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर पवेलियन लौट गए। अय्यर को कमिंस ने विकेटकीपर जोश इंगलिश के हाथों कैच कराया। वह तीन गेंद पर मात्र चार रन ही बना सके।

ऑस्ट्रेलियाई तेज आक्रमण भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ी चुनौती

इस सबके बीच ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का आक्रमण भारतीय बल्लेबाजों के लिए चुनौती है। खास करके बीच के ओवर में विराट और केएल राहुल को पिच पर बने रहना अहम जरुरी है। इसके अलावा टीम इंडिया को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाना इन दोनों के कंधों पर हैं। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने की पूरी कोशिश कर रही हैं। वहीं, विराट कोहली और केएल राहुल इत्मीनान सके बल्लेबाज कर स्कोर बोर्ड पर रन टांग रहे हैं।

दोनों ही बल्लेबाज शानदार तरीके से स्ट्राइक रोटेट कर रहे हैं, जो टीम इंडिया के लिए अच्छी ख़बर है। मालूम हो कि आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर आज 5वां मुकाबला खेला जा रहा है। इससे पहले हुए 4 मुकाबलों में कोई भी टीम 300 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सकी। पहली पारी में इंग्लैंड ने 282, पाकिस्तान ने 191, ऑस्ट्रेलिया ने 286 और अफगानिस्तान ने 244 रन बनाए।

फाइनल जीतने के लिए भारत को बनान होगा 300+ स्कोर

ऐसे में आज के मैच में अगर भारतीय टीम 300 से अधिक रन का स्कोर खड़ा करती है, तो ये टीम के विजय अभियान में सहायक बन सकता है। हालांकि, ये इतना आसान भी नहीं है। क्योंकि भारत ने शुरुआत के ओवर में ही अपने टॉप विकेट खो चुकी है। आपको बता दें कि, इस वक्त पिच पर विराट कोहली और केएल राहुल बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों के बल्लेबाजी से टीम इंडिया संभलती हुई नजर आ रही हैं और विराट और केएल के बीच साझेदारी पनप रही है।

जानकारी हो कि पिच क्यूरेटर का बड़ा बयान आया है। इनकी मानें तो स्लो पिच पर पहली पारी मे 300 रन बना लेना ही जीत की गारंटी रहेगी। ऐसे में टीम इंडिया हर हाल में चाहेगी कि वह 300 से अधिक रन बोर्ड पर टांगे। वहीं, 275 से 299 तक का स्कोर फाइटिंग टोटल बताया गया है। 250 से 274 तक के स्कोर में दोनों टीमों के पास 50-50 प्रतिशत जीत चांस रहेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version