शनिवार, मई 11, 2024
होमख़ास खबरेंIPL 2024, CSK vs SRH: क्या चेपॉक में हैदराबाद मार पाएगी बाजी?...

IPL 2024, CSK vs SRH: क्या चेपॉक में हैदराबाद मार पाएगी बाजी? अबतक नहीं जीती एक भी मैच, जानें पिच रिपोर्ट, आँकड़े और ड्रिम-11 की संभावित टीमें

Date:

Related stories

IPL 2024, CSK vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग के डबल हेडर में आज दिन का दूसरा मैच चेन्नई और हैदराबाद के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। आपको बता दें, चेन्नई सुपर किंग्स प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम तीसरे स्थान पर काबिज है। पैट कमिंस की अगुआई में SRH इस साल शानदार फॉर्म में रही है। लेकिन, आज यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या हैदराबाद आज का मैच अपने नाम कर पाती है? क्योंकि चेन्नई में आजतक SRH को एक भी मैच में जीत नसीब नहीं हुई है।

दोनों टीमों के पास जीतकर टॉप-2 में जाने का मौका

IPL 2024 में हैदराबाद की तरफ से अबतक ट्रेविस हेड ने सबसे ज्यादा रन बनाए। वहीं, चेन्नई के कप्तान रुततुराज गायकवाड़ और शिवम दूबे ने अपनी टीम की तरफ से अच्छी बैटिंग का प्रदर्शन दिया है। टीम को आज भी दोनों से एक यादगार पारी की उम्मीद होगी।

वहीं, गेंदबाजी में चेन्नई के मुस्फिजुर रहमान ने सबसे ज्यादा 12 विकेट लेने में कामयाब हुए हैं। और, 12 विकेट के साथ हीं टी नटराजन हैदराबाद के टॉप विकेट टेकर हैं। आपको बता दें, आज जो भी टीम जीत दर्ज करेेगी, उनके पास टॉप-2 में जाने का मौका है। दोनों टीमें इस फाइट में अपना बेस्ट देने की पूरजोर कोशिश करेंगी।

CSK vs SRH की पिच रिपोर्ट

MA Chidambaram Stadium, Chennai
MA Chidambaram Stadium, Chennai

चेन्नई की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होती है। इस पिच पर बैटिंग करने में थोड़ी मुश्किल हो सकती है। लेकिन, हैदराबाद की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखकर उनसे 220+ रन बनाने की उम्मीद होगी। वहीं, चेन्नई भी एक हाईएस्ट स्कोर बनाने की पूरी कोशिश करेगी। चेपॉक की पिच पर अबतक पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को ज्यादा फायदा मिला है।

CSK vs SRHआमने- सामने की रिपोर्ट

सुपर किंग्स और सनराइजर्स के बीच अबतक हुए मुकाबले में चेन्नई का पलड़ा भारी रहा है। दोनों के बीच हुए कुल 20 मैचों में 14 चेन्नई के पाले में गई है, वहीं, हैदराबाद को मात्र 6 मैच में जीत हासिल हुई है।

कुल मैच20
CSK जीती14
SRH जीती6

CSK की संभावित प्लेयिंग 11

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, मोइन अली, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना।

SRH की संभावित प्लेयिंग 11

ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, नितीश कुमार रेड्डी, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, मयंक मार्कंड।

ड्रीम11 टीम की फेंटेसी टीम

यहां ड्रीम-11 के लिए दाे फेंटेसी टीमें दी गईं हैं। इसके आधार पर आप आज के मैच के लिए विचार कर सकते हैं:

ड्रीम11 के लिए टीम 1

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरहेनरिक क्लासेन
बल्लेबाज़ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, शिवम दुबे, रुतुराज गायकवाड़
ऑलराउंडररवींद्र जडेजा, नितीश कुमार रेड्डी
गेंदबाजपैट कमिंस, टी नटराजन, मुस्तफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना
कप्तानट्रैविस हेड
उप-कप्तानशिवम दुबे
CSK vs SRH
CSK vs SRH

ड्रीम11 के लिए टीम 2

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरहेनरिक क्लासेन
बल्लेबाज़ट्रैविस हेड, डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, रुतुराज गायकवाड़
ऑलराउंडररवींद्र जडेजा, नितीश कुमार रेड्डी, मोइन अली
गेंदबाजपैट कमिंस, टी नटराजन, मथीशा पथिराना
कप्तानट्रैविस हेड
उप-कप्तानशिवम दुबे
CSK vs SRH
CSK vs SRH

यहां दी गईं टीमें अनुमान के आधार पर बनाए गए हैं, कृपया अपनी तरफ से इसे जाँच लें। आपको बता दें, चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच 28 अप्रैल को आज शाम 7.30 बजे चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम क्रिकेट स्टेडियम, चेपॉक में खेला जाएगा। इसे आप जियो सिनेमा ऐप या टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories