Home ख़ास खबरें IPL 2024 RCB vs GT: चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज RCB की परीक्षा;...

IPL 2024 RCB vs GT: चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज RCB की परीक्षा; जानें पिच रिपोर्ट, आँकड़े और ड्रिम-11 की संभावित टीमें

IPL RCB vs GT: बेंगलुरू के चिन्नावामी स्टेडियम में आज IPL 2024 के 52वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा।

RCB vs GT Dream-11

IPL RCB vs GT: बेंगलुरू के चिन्नावामी स्टेडियम में आज IPL 2024 के 52वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें के लिए प्लेऑफ में अपना अस्तित्व बचाने के लिए आज का मैच जीतना बहुत जरूरी है। फिलहाल RCB पायंट्स टेबल में 6 अंकों के साथ सबसे नीचे तो GT 8 अंकों के साथ 8वें नम्बर पायदान पर विराजमान है।

RCB को जितना होगा आज का मैच वरना हो जायँगे बाहर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अबतक 10 मैच खेले हैं। जिसमें टीम ने 7 मैच गंवाए हैं और 3 मैचों में जीत मिली है। अगर आज का मैच फाफ डू प्लेसिस की टिम हार जाती है तो वह भी मुम्बई के बाद प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी। टीम में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 500 रन बनाएं है। वह ऑरेंज कैप ऋतुराज गायकवाड़ से मात्र 9 रन पीछे हैं।

क्या GT ले पाएगी पिछले मैच का बदला?

इससे पहले दोनों के बीच अहमदाबाद में हुए मुक़ाबले में गुजरात को 9 विकेट से हार करारी हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या आज गुजरात की टीम हारे हुए मैच का बदला ले पाती है? आपको बता दें, शुबमन की टीम को आज का मैच जीतने काफी महत्वपूर्ण है। क्योंकि अगर टीम आज का मैच हार जाती है तो उसे बाक़ी बचे सारे मैच जीतने के साथ दूसरी टीमों के रिजल्ट पर डिपेंड होना पड़ेगा।

RCB vs GT: पिच रिपोर्ट

चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच काफी हाई स्कोरिंग है। कुछ दिनों पहले इसी पिच पर बेंगलुरू के सामने हैदराबाद ने 287 रनों पहाड़ खड़ा किया था। आज का मैच भी हाई स्कोरिंग होने की उम्मीद की जा सकती है। मौसम साफ है और बारिश की कोई संभावना नहीं है। टॉस जीतने वाली टीम पहले बॉलिंग का फैसला ले सकती है।

RCB vs GT: आमने-सामने के आंकड़े

RCB और GT के बीच अबतक 4 मुकाबले हुए हैं, जिसमें दोनों के आंकड़ें बराबर रहे हैं। पिछले मुकाबले में गुजरात ने 3 विकेट गंवाकर 200 रन बनाए थे, और बेंगलोर ने सिर्फ एक विकेट खोकर 16 ओवर में हीं यह आंकड़ा पार कर लिया।

कुल मैच4
RCB जीती2
GT जीती2

RCB की संभावित प्लेयिंग 11

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक्स, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, यश दयाल

GT की संभावित प्लेयिंग 11

शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा/मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), साई सुदर्शन, अजमतुल्लाह उमरजई/विजय शंकर, शाहरुख खान, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर. साई किशोर, संदीप वारियर, नूर अहमद/स्पेन्सर जॉनसन, मोहित शर्मा

ड्रीम11 टीम की फेंटेसी टीम

यहां ड्रीम-11 के लिए दाे फेंटेसी टीमें दी गईं हैं। इसके आधार पर आप आज के मैच के लिए विचार कर सकते हैं:

ड्रीम11 के लिए टीम 1

RCB vs GT Dream-11
RCB vs GT Dream-11

ड्रीम11 के लिए टीम 2

RCB vs GT Dream-11

यहां दी गईं टीमें अनुमान के आधार पर बनाए गए हैं, कृपया अपनी तरफ से इसे जाँच लें। आपको बता दें, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच मैच आज शाम 7.30 बजे बेंगलुरू के होमग्राउंड चिन्नावामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसे आप जियो सिनेमा ऐप या टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version