सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंIRCTC Tour Package: आप भी करना चाहते हैं इन प्रसिद्ध मंदिरों और...

IRCTC Tour Package: आप भी करना चाहते हैं इन प्रसिद्ध मंदिरों और तीर्थ स्थलों की यात्रा तो आपके लिए है रेलवे का ये पैकेज

Date:

Related stories

Cancer: ब्रेस्ट में बनी गांठ कैंसर है या नहीं? इन लक्षणों से तुरंत करें पहचान

ब्रेस्ट में बिना दर्द के गांठ होने को कुछ लोग कैंसर समझते हैं। लेकिन य़ह कितना सच है, आइए हम आपको इसके बारे में बताते हैं।

Travel Tips: महंगे रूम बुकिंग से ऐसे पाएं छुटकारा, इस तरह सस्ते में मिल जाएगा चकाचक होटल का रूम

आप घूमने जाने से पहले ही ऑनलाइन अपने लिए कमरा बुक कर सकते हैं या फिर आप ऑफलाइन भी कमरा बुक कर सकते हैं। तो आइए आज हम आपको किसी भी शहर में ऑनलाइन या ऑफलाइन होटल का कमरा बुक करने के बारे में बताते हैं।

Mango: आम ही नहीं बल्कि इसकी गुठलियां भी है आप के लिए वरदान! इन बीमारियों में देती हैं गजब का फायदा

आम की गुठलियों में भर-भरकर न्‍यूट्रिशन पाए जाते हैं। इसमें साडियम, पोटैशियम, कैल्शियम, मैग्‍नेशियम, आयरन, जिंक, कॉपर जैसे मिनिरल्स खूब पाए जाते हैं। ये सभी मिनिरल्स हमारे शरीर के लिए फायदेमंद साबित होते हैं।

IRCTC Tour Package: घूमने फिरने का शौक तो सभी रखते हैं हर किसी को घूमना पसंद है। ऐसे में भारतीय रेलवे भारत को डोमेस्टिक और इंटरनेशनल टूरिस्ट स्पॉट के रूप में बढ़ावा देने के लिए भारत गौरव टुरिस्ट ट्रेनें चला रही है। इस टूरिस्ट ट्रेन के जरिए आप पुणे से पूरी-गंगासागर दिव्य काशी की यात्रा कर सकेंगे। इस यात्रा के लिए भारत गौरव ट्रेन की शुरुआत 28 अप्रैल से की जाएगी।

इन प्रसिद्ध मंदिरों और तीर्थ स्थलों की यात्रा करने का सुनेहरा मौका

यह यात्रा 9 रातें और 10 दिन की है। इस यात्रा में पूरी, कोलकाता, गया, वाराणसी और प्रयागराज जैसे महत्वपूर्ण धार्मिक स्थल शामिल किए जाएंगे। इस यात्रा में जगन्नाथ पुरी मंदिर, कोणार्क मंदिर, पुरी में लिंगराज मंदिर, कोलकाता में काली बाड़ी, गंगा सागर, विष्णु पद मंदिर, काशी विश्वनाथ मंदिर और गया में बोधगया सहित सबसे प्रसिद्ध मंदिरों और तीर्थ स्थलों की यात्रा करने का सुनेहरा मौका मिलेगा।

Also Read: अब अपने कस्टमर्स के पैसों को गिरवी नहीं रख पाएंगे शेयर ब्रोकर्स, SEBI के फैसले से बदल जाएगा ये नियम

इकोनॉमी, कम्फर्ट और डीलक्सटूर पैकेज का विकल्प

रेलवे ने इस टूरिस्ट पैकेज ऑक्युपेंसी को बढ़ाने के लिए टूर पैकेज का प्राइस काफी आकर्षक रखा है। आईआरसीटीसी द्वारा जारी किए गए इस पैकेज में फर्स्ट क्लास के केबिन में भारत गौरव ट्रेन की सवारी से लेकर होटल में ठहरने जैसी चीजें शामिल रहेंगी। 10 दिन और 8 मंदिरों की इस यात्रा में आईआरसीटीसी ट्रेन में 7 स्लीपर कोच, थर्ड एसी, थ्री टियर और फर्स्‍ट एसी, टू टियर कोच से संयोजित ऑप्शन देगी। 3 कैटेगरी में इकोनॉमी, कम्फर्ट और डीलक्सटूर पैकेज का विकल्प लोगों के पास होगा। इकोनॉमी कैटेगरी में 750 पैसेंजरों की बुकिंग हो सकेगी।

Also Read: AP Inter Result 2023: BIEAP फर्स्ट और सेकेंड ईयर का आज आएगा परिणाम, यहां कर सकते हैं चेक

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories