गुरूवार, मई 16, 2024
होमख़ास खबरेंJN.1 Covid Variant : केंद्र को JN.1 वैरिएंट के बारें में मिली...

JN.1 Covid Variant : केंद्र को JN.1 वैरिएंट के बारें में मिली जानकारी, सरकार ने राज्यों को ‘सतर्कता बनाए रखने’ की दी सलाह

Date:

Related stories

Punjab News: COVID के बढ़ते मामलों को लेकर पंजाब में सख्ती, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए ये अहम निर्देश; जानें डिटेल

Punjab News: देश के अलग-अलग हिस्सों से कोविड के नए वेरिएंट जेएन.1 का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इस दौरान लोगों को खांसी-बुखार के साथ श्वसन संबंधी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है।

Covid के वापस आने से लोगों पर पड़ रहा बुरा प्रभाव, इन 4 बीमारियों से हुए परेशान

कोरोना का खतरा एक बार फिर बढ़ रही है। वहीं जो लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, उन सभी पर इन बीमारियों का खतरा मंडरा रहा है।

यूके में Long Covid ने मरीजों का किया बुरा हाल, 87 हजार के पार पहुंचा आंकड़ा…जानें क्या हैं इसके लक्षण

लॉन्ग कोविड के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं ऐसे में लोगों को इससे बचने की जरुरत हैं। वहीं ये मामले बच्चों में ज्यादा देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में बच्चों की भी अच्छे से देखभाल करने के लिए कहा गया है।

JN.1 Covid Variant : केंद्र सरकार ने भारत में पहले JN.1 वैरिएंट का पता चलने के बाद राज्यों को एक सलाह जारी की है, जिसमें उन्हें “निरंतर निगरानी बनाए रखने” के लिए कहा गया है। क्या है पूरी खबर चलिए आपको बताते हैं।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने दी सलाह

जानकारी के लिए आपको बता दें कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की सलाह में कहा गया है कि जैसा कि आप जानते होंगे, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस साल मई में सीओवीआईडी ​​​​-19 के प्रक्षेपवक्र में निरंतर गिरावट और कुछ वर्षों में हासिल की गई।

बता दें कि महत्वपूर्ण उपलब्धियों के कारण व्यापक टीकाकरण कवरेज ने कोविड-19 महामारी की पीएचईआईसी स्थिति को वापस ले लिया है। इसके साथ ही भारत में भी केंद्र और राज्य सरकारों के बीच लगातार और सहयोगात्मक कार्यों के कारण, हम सतत निम्न दरों पर प्रक्षेप पथ को बनाए रखने में सक्षम हैं।

कोविड की वृद्धि को रोकने के लिए की जाएगी व्यवस्था

आगे कहा गया कि हालांकि, कोविड-19 वायरस का प्रसार जारी है और इसका महामारी विज्ञान व्यवहार भारतीय मौसम की स्थिति और अन्य सामान्य रोगजनकों के प्रसार के साथ व्यवस्थित हो जाता है। इसलिए यह अत्यंत महत्वपूर्ण है, कि हम कोविड स्थिति पर निरंतर निगरानी बनाए रखें।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने आगे कहा कि आगामी त्योहारी सीजन में, श्वसन स्वच्छता के रखरखाव के पालन द्वारा कोविड के संचरण में वृद्धि के जोखिम को कम करने के लिए आवश्यक सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों के साथ-साथ अन्य व्यवस्थाएं करने की आवश्यकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories