शनिवार, मई 18, 2024
होमख़ास खबरेंLPG Price Hike: करवा चौथ के दिन महंगाई की मार, दिवाली से...

LPG Price Hike: करवा चौथ के दिन महंगाई की मार, दिवाली से पहले बढ़ गए गैस सिलेंडर के दाम

Date:

Related stories

LPG सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी, जानें महानगरों से लेकर विभिन्न राज्यों में क्या है ताजा दाम?

LPG Price Hike: देश के प्रमुख पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। इसमें मध्य प्रदेश के साथ राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम जैसे राज्य शामिल हैं। इन राज्यों में विधानसभा चुनाव के समापन के ठीक बाद लोगों की जेब पर अतिरिक्त बोझ पड़ा है।

LPG Cylinder Price: बढ़ती महंगाई के बीच लोगों को मिली बड़ी राहत, एलपीजी सिलेंडर के दाम में हुई इतनी कटौती

LPG Cylinder Price: देश में महंगाई के बीच लोगों को एक बड़ी राहत मिली है। तेल कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर के दाम में कटौती कर दी है। कंपनियों का ये फैसला तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है।

LPG Price Hike: जहां कुछ समय पहले टमाटर की बढ़ती कीमत से लोग परेशान हो गए थे वहीं अब प्याज के दाम में बढ़ोतरी लोगों को रूला रही है। इस सब के बीच करवा चौथ के दिन आम लोगों को महंगाई का एक और झटका लगा है और इस बार रसोई घर पर मार पड़ी है। बीते समय से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में घट-बढ़ के बाद अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मिली जानकारी के मुताबिक कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर महंगा हो गया है और इसका त्योहारी सीजन में लोगों के जेब पर असर देखने को मिलेगा। यह आम लोगों के लिए बढ़ती महंगाई का एक और अटैक है।

इतने रुपये की हुई बढ़ोतरी

मिली जानकारी के मुताबिक बढ़ी हुई कीमत आज से ही लागू होगी। जहां कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के लिए आपको 101 रुपये ज्यादा देने पड़ेंगे वहीं रसोई गैस सिलेंडर पुरानी कीमत पर ही आपको आसानी से मिलेगा। बता दें कि फिल्हाल रसोई गैस सिलेंडर के दाम 903 रुपये हैं। इससे पहले भी कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में अक्टूबर की पहली तारीख को बढ़ोत्तरी हुई थी। उस समय अचानक 209 रुपये बढ़ा दी गई थी और एक बार फिर दाम में इजाफा करना बहुत बड़ी बात है।

क्या पड़ेगा असर

रिपोर्ट की माने तो फिल्हाल कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर अक्टूबर महीने में दिल्ली में 1731.50, चेन्नई 1898, मुंबई में 1684 तो कोलकाता में 1839.50 रुपये में मिल रहा था। आज के बाद इसकी कीमत 101 रुपये बढ़ गई है और आम लोगों को भी इसकी मार झेलनी पड़ेगी। दाम की बढ़ोतरी से मिठाइयों, रेस्टोरेंट के खाने की बिल की कीमत में भी इजाफा होगा। वहीं एलपीजी कमर्शियल सिलेंडर अब दिल्ली में 1833 रुपये में मिलेगा।

अब इतने में मिलेगा कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर

ताजा रेट की माने तो राजधानी दिल्ली में 1833 रुपये में मिलेगा जो पहले 1731 रुपये में था। अब मुंबई में इसकी कीमत 1684 रुपये से बढ़कर 1785.50 रुपये हो गई है।
कोलकाता में 1839.50 रुपये की जगह अब 1943.00 रुपये खर्च करने पड़ेंगे तो चेन्नई में इसकी कीमत 1898 रुपये से बढ़कर 1999.50 रुपये हो गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories