बुधवार, मई 1, 2024
होमख़ास खबरेंMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में पॉलिटिकल ड्रामा जारी, बगावत करने वाले दो...

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में पॉलिटिकल ड्रामा जारी, बगावत करने वाले दो विधायकों का यू-टर्न, NCP में रहने का किया दावा

Date:

Related stories

Maharashtra Political Crisis: अजित NCP के राष्ट्रीय नेता घोषित, बैठक में शरद पवार पर कसा तंज, रिटायरमेंट लेने की दी नसीहत

Maharashtra Political Crisis: अजित NCP के राष्ट्रीय नेता घोषित किए गए हैं। अजित गुट की बैठक में ये फैसला लिया गया है।

Maharashtra Political Crisis: चुनाव आयोग पहुंचा NCP में टूट का मामला, दोनों गुटों ने खुद के असली होने का किया दावा

Maharashtra Political Crisis: NCP में हुई टूट का मामला अब चुनाव आयोग जा पहुंचा है। दोनों गुटों ने खुद के असली होने का दावा किया है।

Maharashtra Political Crisis: भतीजे की बगावत के बाद सतारा में पवार का शक्ति प्रदर्शन, कहा-‘BJP को दिखाकर रहेंगे उसकी असली जगह’

Maharashtra Political Crisis: भतीजे की बगावत के बाद शरद पवार ने आज सतारा में शक्ति प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि हम BJP को उसकी असली जगह दिखाकर रहेंगे।

Maharashtra Political Crisis: परिवार में कलह पर बोले शरद पवार- सब कुछ ठीक, सुप्रिया ने कहा- ‘वो मेरे भाई, हमेशा करती रहूंगी प्यार’

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में चल रहे पॉलिटिकल ड्रामा पर NCP चीफ शरद पवार ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि परिवार में सब कुछ ठीक है।

Maharashtra Political Crisis: तो क्या बच गई शिंदे सरकार ? विधायकों की अयोग्यता पर SC ने कह दी ये बड़ी बात

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र राजनीतिक संकट पर लंबे इंतजार के बाद SC ने अपना फैसला सुना दिया है। इस फैसले से शिंदे गुट को बड़ी राहत मिली है।

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में पॉलिटिकल ड्रामा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। बीते दिनों NCP (Nationalist congress party) से बगावत करने वाले 8 विधायकों में से दो विधायकों ने यू-टर्न ले किया है। यानी दो विधायकों ने NCP में घर वापसी कर ली है। अजित पवार के समर्थक विधायक दिलीप मोहिते पाटिल ने दावा किया है कि वे NCP के साथ ही हैं। उन्होंने कहा कि पवार ने बिना बताए सभी विधायकों के हस्ताक्षर लिए थे। जिससे वे सहमत नहीं है।

बगावत करने वाले विधायकों का यू-टर्न

दिलीप मोहिते पाटिल रविवार (2 जून) को हुए शपथग्रहण समारोह में मौजूद थे। इसके बाद उन्हें आज सुबह (3 जून, सोमवार) NCP चीफ शरद पवार की कार में बैठा हुआ देखा गया। जहां दोनों के बीच किसी बात को लेकर चर्चा हुई। दिलीप मोहिते पाटिल के अलावा NCP विधायक मकरंद पाटिल भी उनके साथ कार में मौजूद थे। वहीं, दिलीप मोहिते पाटिल ने अब घर वापसी का दावा किया है। उन्होंने कहा कि वे पार्टी का हिस्सा थे और हमेशा रहेंगे।

बागी विधायकों पर NCP का एक्शन

NCP ने बगावत करने वाले सभी विधायकों पर एक्शन लिया है। रविवार को मंत्री पद की शपथ लेने वाली विधायकों को बर्खास्त कर दिया गया है। महाराष्ट्र एनसीपी के अध्यक्ष जयंत पाटिल का कहना है कि पार्टी ने बागी विधायकों पर एक्शन लेते हुए उन्हें बर्खास्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी का सिंबल पार्टी का अधिकार है। इसे इस्तेमाल करने की इजाजत किसी को नहीं है। जो भी ऐसा करेगा उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

क्या है मामला ?

बता दें कि पार्टी में बगावत के बाद से NCP चीफ शरद पवार एक्शन में आ गए हैं। वे अब पूरे राज्य का दौरा करेंगे और जगह-जगह जनसभाएं करेंगे। दरअसल बीते दिनों महाराष्ट्र में बड़ा
पॉलिटिकल ड्रामा देखने को मिला था। जब पूर्व NCP नेता अजित पवार ने BJP और एकनाथ शिंदे की सरकार को अपना समर्थन देते हुए महाराष्ट्र के डिप्टी CM पद की शपथ ली थी। उनके साथ NCP के 8 अन्य विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली। अजित के इस फैसले ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को दो (NCP) दो भागों में बंट दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories