शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंMaldives: पीएम मोदी के लक्षद्वीप दौरे से बौखलाया मालदीव, मंत्री ने कहा...

Maldives: पीएम मोदी के लक्षद्वीप दौरे से बौखलाया मालदीव, मंत्री ने कहा हमे निशाना बनाया जा रहा है; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Maldives: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हाल ही में लक्षद्वीप दौरे पर गए थे। जहां उन्होंने सोशल मीडिया पर कुछ फोटो शेयर की थी। वहीं अब मालदीव के मंत्री के ट्वीट ने सोशल मीडिया पर विवाद पैदा कर दिया है। आपको बताते चले कि लक्षद्वीप भारत का एक केंद्र शासित प्रदेश है। जिसका क्षेत्रफल काफी कम है। पीएम मोदी की यात्रा को पर्यटन की क्षेत्र में बढ़ावा देने के एक कदम के रूप में देखा जा रहा है। मंत्री ने ट्वीट में भारत पर मालदीव को निशाना बनाने का आरोप लगाया है। कहा कि भारत को समुद्र तट पर्यटन में मालदीव के साथ प्रतिस्पर्धा करने में महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल प्रधानमंत्री मोदी हाल ही में लक्षद्वीप दौरे पर गए थे। जहां उन्होंने अपने सोशल मीडिया से कुछ तस्वीरें शेयर की थी। जिसमे उन्होंने कहा था कि जो एडवेंचर पसंद करते है उन्हें एक बार लक्षद्वीप आना चाहिए। यह बहुत ही खूबसूरत जगह है। वहीं इसके बाद मालदीव के मंत्री का ट्वीट आया है। मालदीव भारतीयों के लिए छुट्टी बीताने के लिए एक पसंदीदा जगह है। हर साल लाखों लोग वहां छुट्टी बिताने जाते है। माना जा रहा है कि इसके बाद लोग मालदीव के बजाय लक्षद्वीप में अपनी छुट्टी प्लान कर सकते है।

भारत- मालदीव के रिश्तों में आई दरार

मालदीव में मोहम्मद मुइज्जू के राष्ट्रपति बनने के बाद उनका रूख भारत के लेकर सख्त है। आपको बता दें कि मालदीव की सरकार ने भारतीय नौसैनिकों को वापस भेजना का फैसला लिया है। पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा को मालदीव पर्यटन उघोग पर चोट कर उस पर दवाब बनाने की कोशिश, की तरफ भी देखा जा रहा है।

मालदीव बढ़ा रहा है चीन से नजदीकियां

मुइज्जू एक तरफ भारत के साथ सख्त रूख अपना रहे है तो दूसरी और उनकी सरकार चीन के साथ नजदीकियां बढ़ा रही है। जिसे देखते हुए भारत भी उसी हिसाब से अपनी रणनीति बना रहा है। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी के इस कदम से मालदीव पूरी तरह से बौखला गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories