बुधवार, मई 1, 2024
होमख़ास खबरेंManipur Internet Services: मणिपुर में बहाल हुई इंटरनेट सेवा, CM एन. बीरेन...

Manipur Internet Services: मणिपुर में बहाल हुई इंटरनेट सेवा, CM एन. बीरेन सिंह ने दिया आदेश

Date:

Related stories

Manipur Violence: नए साल पर मणिपुर में अफरा-तफरी, हिंसा भड़कने से कई नागरिकों की मौत; जानें ताजा अपडेट

Manipur Violence: नए साल की शुरुआत देश के विभिन्न राज्यों के लिए नया सवेरा लेकर आई है। इसके तहत राज्य विकास और सुख-समृद्धि की राह पर गतिमान रहने की बात कर रहे हैं।

Manipur Violence: मणिपुर में नहीं थम रहा हिंसा का दौर, कांगपोपकी में फिर हुई गोलीबारी, कुकी समुदाय के तीन लोगों की मौत

Manipur Violence: मणिपुर के कांगपोपकी जिले में मंगलवार सुबह प्रतिबंधित उग्रवादी समूहों ने कुकी जनजाति के तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी।

Manipur violence: मणिपुर में हिंसा का दौर जारी, फिर हुई गोलीबारी, उखरूल में तीन युवकों के क्षत-विक्षत शव मिले

Manipur violence: मणिपुर तीन महीने से अधिक समय से जल रहा है। वहां पर जारी नस्लीय हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। अब एक बार फिर यहां गोलीबारी हुई है।

Manipur Violence: मणिपुर के लिए SBI का बड़ा ऐलान, हिंसा प्रभावित लोगों को लोन में मिलेगी राहत, ऐसे होगा फायदा

Manipur Violence: मणिपुर हिंसा के बीच भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को राहत प्रदान की है। SBI ने हिंसा प्रभावित लोगों को लोन में राहत देने का ऐलान किया है।

Manipur Internet Services: मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने राज्य की जनता के लिए बड़ा ऐलान करते हुए बताया है कि आज से मणिपुर (Manipur) में इंटरनेट सेवा को बहाल किया जा रहा है। समाचार एजेंसी एएनआई के माध्यम से इस बात की जानकारी सामने आई। सीएम एन. बीरेन सिंह ने लोगों को संबोधित करते हुए बताया कि राज्य में पिछले कई महीनों से इंटरनेट की सेवा को एहतियात के तौर पर बंद किया गया था। लेकिन राज्य की जनता को ये बताते हुए अपार हर्ष हो रहा है कि आज से मोबाइल इंटरनेट सेवाएं आम जनता के लिए बहाल की जा रही है।

बता दें कि मणिपुर (Manipur) बीते कई महीनों से हिंसा की चपेट में था जिसके कारण राज्य में इंटरनेट सेवाओं को सस्‍पेंड कर दिया गया था ताकि किसी भी तरह का अफवाह फैलने से रोका जा सके।

सीएम एन. बीरेन सिंह ने दी जानकारी

बता दें कि इंटरनेट की सेवा को राज्य में बहाल करने की जानकारी सीएम एन. बीरेन सिंह ने दी है। सीएम ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बताया है कि आज से राज्य के लोग इंटरनेट की सेवा का लाभ उठा सकेंगे। बीते कई महीनों से मणिपुर में इंटरनेट की सेवा को बंद किया गया था। सरकार ने इस पर इसलिए प्रतिबंध लगा रखा था ताकि सूबे में किसी भी तरह के अफवाह को फैलने से रोका जा सके जिसके परिणावम स्वरुप हिंसा को बढ़ावा ना मिले।

धीरे-धीरे सामान्य हो रही स्थिति

बता दें कि मणिपुर में पिछले मई माह से ही हिंसा देखने को मिली थी। धीरे-धीरे इसका क्रम बढ़ता गया और फिर इसकी चपेट में आने से राज्य के सैकड़ो लोगों की जान चली गई। इस दौरान सुरधक्षा बल के जवानों की जान भी गई। इस राज्य के दो समुदाय कुकी और मैतेई अपनी-अपनी मांगो को लेकर सड़कों पर उतर गए थे और कत्लेआम किए जा रहे थे। अब दावा किया जा रहा है कि राज्य की स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है और आम जन-जीवन एक बार फिर अपनी पटरी पर लौटता नजर आ रहा है। इसी क्रम में सूबे में इंटरनेट सेवा को आज से बहाल कर दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories