Home ख़ास खबरें Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा का दौर जारी, उपद्रवियों ने केंद्रीय मंत्री...

Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा का दौर जारी, उपद्रवियों ने केंद्रीय मंत्री आरके रंजन के घर में लगाई आग

0

Manipur Violence: मणिपुर में पिछले 1 महीने से चल रही हिंसा थमने का नाम ही नहीं ले रही है। दिन-प्रतिदिन राज्य से दिल दहला देने वाले मामले सामने आते हुए नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल 15 जून को मणिपुर की राजधानी इंफाल में उपद्रवियों ने केंद्रीय मंत्री आरके रंजन सिंह के घर पर आग लगा दी। ऐसा बताया जा रहा है, जब उपद्रवियों ने केंद्र मंत्री के घर में आग लगाई तब वह घर पर मौजूद नहीं थे। इसी के साथ 14 जून को भी उपद्रवियों ने इंफाल वेस्ट इंफाल वेस्ट के लाम्फेल क्षेत्र में राज्य मंत्री नेमचा किपगेन के घर को आग लगाई थी। ऐसे में मणिपुर में चल रही हिंसा थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं।

हिंसक लोग पेट्रोल बम लेकर आए

ऐसा बताया जा रहा है कि, इस घटना में किसी को भी कोई चोट नहीं आई है। वहीं केंद्रीय मंत्री राजकुमार सिंह ने कहा कि, मेरे गृह राज्य में जो हो रहा है उसे देख कर बहुत दुख होता है। मैं अभी भी शांति की अपील करता हूं। इस तरह की हिंसा में जो लोग शामिल है वह आमनवीय है। उन्होंने आगे कहा कि, इस समय मैं अधिकारिक काम से केरल आया हूं शुक्र है कल रात मेरे इंफाल वाले घर पर कोई घायल नहीं हुआ। हिंसक लोग पेट्रोल बम लेकर आए थे और मेरे घर के ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर को नुकसान पहुंचाया गया।

Also Read: Kedarnath Flood 2013: केदारनाथ आपदा की ये थी असली वजह! मंजर को याद कर आज भी सिहर जाते हैं लोग

11 जिलों में लगाया गया कर्फ्यू

मणिपुर में हालातों को देखते हुए इंफाल पूर्व इंफाल पश्चिम में सुबह 5 बजे से शाम 6 बजे तक कर्फ्यू में छूट के समय को घटाकर 5 से 9 बजे कर दिया गया है। इसी के साथ आपको बता दें कि, मणिपुर राज्य में 16 में से 11 जिलों में कर्फ्यू लगाया गया है। यहां की सारी इंटरनेट सेवाएं भी बंद है। मणिपुर में हो रहे इस हिंसा में अभी तक 100 लोगों से अधिक लोगों की जान चली गई है। वहीं 300 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। मणिपुर में भड़क रही हिंसा की वजह से लोगों को मूलभूत जरूरतों के लिए भी कड़े संघर्षों का सामना करना पड़ रहा है। राज्य में शांति बनाए रखने की कोशिश की जा रही है इसके लिए सरकारों ने सेना और अर्धसैनिक बलों जवानों को भी तैनात किया है।

Also Read: Weather Updates: बिपरजॉय के तबाही मचाने के बाद इन राज्यों में होगी जमकर बारिश, एक क्लिक में जानें मौसम की सारी अपडेट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version